Breaking News

बच्चों को शिक्षा नही दिलाये तो सरकारी सुविधाओं से बंचित होगें आप


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
पडरौना, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला प्रशासन ने 6 से 14 बर्ष की आयु के बच्चों को स्कूली शिक्षा दिलाने के लिए अब अभिभावकों प्रेरित करने के प्रयास शुरू कर दिये। उसके बाद भी बच्चों का नामांकन न कराने वाले अभिभावको के राशनकार्ड जब्त करने के निर्देश दिये गये है।
यही नही प्रशासन की मंशा है कि 6 से 14 बर्ष के सभी बच्चों को शिक्षा मिले। इसके लिए जो अपने बच्चें का नामांकन स्कूलों में नही करता है तो उसको मिलने वाली सारी सरकारी सुविधाएं बापस ले ली जायेगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने ग्राम प्रधान द्वारा गांव में मुनादी लगाकर अभिभावको को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने का निर्देश दिया।
कुशीनगर जिलाधिकारी लोकश एम ने जिले सरकारी स्कूलों की व्यवस्था को सुधाने के लिए प्रयास कर रहे है। शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ ही जिलाधिकारी शत प्रतिशत नामांकन पर जोर दे रहे है। अभी शुक्रवार को पडरौना और दुदही विकास खण्ड के स्कूलोें का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद से उक्त निर्देश दिया है।
उन्होने अपने निर्देश में कहा है कि 6 से 14 बर्ष तक आयु के उन बच्चों को चिन्हित किया जाये जिनका किसी भी स्कूल में नामांकन नही हुआ है। ऐसे बच्चों के अभिभावकों के राशन कार्ड जब्त कर लिये जायेग और उनको मिलने वाली तमाम सरकारी सुविधाओं को तब तक रोक दिया जाये जब कि वे अपने बच्चें का नामांकन कराते हुए स्कूल न भेज दें। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR