Breaking News

कुशीनगर के दो युवक सहित 40 भारतीय इराक में बनाये गये है बन्दी


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर । खाड़ी देश ईराक में 40 भारतीयों को बन्धक बनाया गया है। जिसमें दो युवक कुशीनगर के है। इराक की विगड़ती स्थिति को देखते वतन लौटने के लिए परेशान भारतीयों को कम्पनी के मालिक ने पासपोर्ट लेकर  कमरें में बन्द कर दिया।

इस बात की जानकारी उस समय हुयी जब नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के ग्राम रायपुर के चंदन बरवा निवासी पारस ने  खाड़ी देश इराक से अपने पिता के पास फोन किया। उसके साथ उसका मित्र शक्लदेव यादव भी वहां 40 अन्य भारतीयों के साथ एक कोठरी में बंधक बना लिया गया है।
कम्पनी मालिक द्वारा इन दोनों का पासपोर्ट भी रख लिया गया है। बताया जाता है कि उक्त दोनों ग्रामीण मित्र 4 एम स्टील कम्पनी ग्राम बनिया जिला बेबीलोन इराक में कार्य कर रहे थे। लेकिन इराक में बिगड़े हालात को देखकर जब दोनों ने वतन आने की बात कही तो कम्पनी के मालिक द्वारा उनको घर नही आने दिया जा रहा है।

इराक से ही पारस व शक्लदेव ने अपने घर पर फोन कर बताया कि यहां पर लड़ाई चल रही है। कब क्या हो जायेगा ?, कोई नही जानता। मालिक ने हम लोगों का पासपोर्ट अपने पास रख लिया है। वतन जाने के लिए दबाव बनाया तो हमारे अलावा 40 और भारतीय नागरिकों को एक कमरे में बंद कर दिया गया है। एक मोबाइल अपने पास छुपा कर रखा हूं, उसी से बात हो रही है। अब यह भी बंद होने वाला है। आप लोग भारत सरकार से कहो कि हमारी मदद करे। वहीं उनके बच्चे भी अपने पापा के घर आने की आस लिये टकटकी लगाये हुए हैं।

इस सम्बन्ध में पारस के पिता रामजी का कहना है कि ‘‘ क्या किया जाये हमारे समझ में नही आ रहा है। भारत सरकार तक हमारी बाते कौन पहुचायेगा। किससे कहूॅ समझ में नही  आ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR