Breaking News

अब कुशीनगर में भी पर्यटको को मिलेगी विदेशी मुद्रा विनिमय की सुविधा


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थली कुशीनगर स्थित बैंकों में विदेशी मुद्रा विनिमय की सुविधा जल्द ही उपलब्ध हो जायेगी। जिससे यहां आने वाले विदेशी पर्यटकों को काफी राहत मिलेगी।
ज्ञातव्य हो कि  अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थली होने के कारण यहां काफी संख्या में विदेशी पर्यटक आते रहते हैं। यूं तो यहां मनी चेंजर के नाम पर कुछ लोग हैं किंतु पर्यटकों की पहली पसंद बैंक होती है। अफसोस कि अभी तक इस तरह की किसी बैक के पास सुविधा नही थी।
जिसको संज्ञान में लेते हुए अब सेंट्रल बैंक आफ इण्डिया विदेशी पर्यटकों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए योजना तैयार करने वाली है। इससे एक तरफ पर्यटकों को लाभ मिलेगा तो दूसरी तरफ बैंक का व्यवसाय भी बढ़ेगा।
सन् 1978 में प्रारंभ सेंट्रल बैंक आफ इण्डिया का विस्तार पटल 2009 में क्षेत्र का 47 वां शाखा बना। 26 फरवरी को इसका उद्घाटन करते हुए जोनल मैनेजर अनिल मल्होत्रा ने अन्य बातों के अलावे यहां शीघ्र ही विदेशी मुद्रा विनिमय सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की थी । इस संदर्भ में क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि कुशीनगर में विदेशी मुद्रा विनिमय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सार्थक प्रयास किया जाएगा। जल्द ही इस कार्य शुरू हो जायेगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR