Breaking News

प्रधानाध्यापक व रसोईया के सम्बन्ध पर चर्चाएं शुरू




हरिगोविंद चौबे
टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना,कुशीनगर। कुशीनगर में सरकार द्वारा प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बच्चो के लिए मिड-डे-मिल भोजन के अन्तर्गत बच्चों के दोपहर का आहार प्रधानाध्यापक व रसोइया के लिए आय का श्रोत बना हुआ है। यही नही प्रधानाध्यापक व रसोईया के सम्बन्धों की भी अब चर्चाएं सरे आम हो गयी है।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों द्वारा की जा रही शिकायतों पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुयी स्थिति ऐसी है कि ग्रामीणों द्वारा उच्च अधिकारियों के पास जाच हेतु दिये गये प्रार्थना पत्र के बावजूद भी कोई सुनने वाला नही मिला और अब इनकी चर्चाओं को देख विद्यालय से छात्र भी जाने लगे है
   
जनपद के विकाश खण्ड पडरौना अन्तर्गत ग्राम सभा दल बहादुर छपरा के ग्रामिणों द्वारा ग्राम सभा के कोइरी टोला में स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक हदिसुल्लाह सद्विकी व रसोईसा पुनम देवी द्वारा किये जा रहे मानमानी व बच्चो के आधार को लुट-खसोट किये जाने के बावत जिलाधिकारी, जिला वेसिक शिक्षा अधिकारी, तहसील दिवस आदि में अनेको बार प्रार्थना पत्र के साथ गुहार लगाने के बावजूद आज तक किसी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा जाच करने की जहमत नही उठायी गयी। ग्राम प्रधान सहित दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानाध्यापक हदिसुल्लाह सिद्दकी व रसोईयां पूनम देवी के बीच अबैध सम्बन्ध है। जिसके चलते विद्यालय की छवि धूमिल हो रही है। जिसको लेकर अभिभावको ने अपने बच्चों के भविष्य को देखते हुए किसी अन्य प्राईवेट विद्यालयो में भेजना शुरू कर दिया है।

स्थिति ऐसी है कि प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय चलाना तथा मिड-डे-मिल का नियमित व मानक के अनुसार भोजन बनवाना यह सब उनकी इच्छा के उपर निर्भर करता है। ग्राम प्रधान सहित बृन्दा यादव, साकिर, नियाज अहमद, छागुर, रमेश वर्मा, सतिश, विचण्डी, प्रेम सागर, गोबरी, रामलोचन, रविन्द्र जितेन्द्र, बाबूलाल, काशी, महेन्द्र, छोटेलाल, विमला देवी, आदि ग्राम सभा के लोगों द्वारा पुछने पर उनका कहना है कि विद्यालय व मिड-डे-मिल को सूचारू रूप से संचालित करने के लिए कहने पर प्रधानाध्यापक द्वारा गाव के लोगों पर जान मारने की धूड़की धमकी दी जाती है।

प्रधानाध्यापक के इस रबैये से आहत ग्राम प्रधान सहित दर्जनों ग्रामीणों ने उच्च अधिकारी से जाॅच कर प्रधानाध्याक को निलम्बित करते आवश्यक कार्यवाही करने के लिए मांग किया है ।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR