Breaking News

जाबकार्ड के सहारे भुगतान का खेल जारी



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
पडरौना ,कुशीनगर 25 नवम्बर। जाबकार्ड के सहारे मनरेगा के नाम पर अवैध रूप से भुगतान का खेल कुशीनगर में अनियन्त्रित रूप से चल रहा है। अपने चहेतों के नाम जाब कार्ड बनवाकर खुब गोल-माल किया जा रहा है। इसी गोल माल से आहत एक व्यक्ति ने कुशीनगर के मुख्य विकास अधिकारी से न्याय की गुहार लगाई ।

जानकारी के अनुसार सोमवार को जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में मोतीचक विकास क्षेत्र के महुई निवासी मारकण्डेय सिंह ने कहा है कि 30 अक्टूबर को ग्राम सभा में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में चैपाल का आयोजन किया गया था।

20 बिंदुओं पर आयोजित चैपाल में मनरेगा व जाब कार्ड का मामला छाया रहा। चैपाल में रामगति के मामले ने सभी को चैका दिया। रामगति ने गांव में कोई मजदूरी नहीं की है, इनका जाब कार्ड बिल्कुल सादा है। बावजूद इनके बैंक खाते में 20 दिन की मजदूरी का सरकारी पैसा आ गया। जिसे निकाल भी लिया गया। रामगति ने ऐसा लिखित बयान भी सीडीओ को दिया। गांव के ही भगवान ने सीडीओ को दिए अपने बयान में महज 7 दिन कार्य किए जाने की बात बतायी लेकिन इनके नाम से 20 दिन की मजदूरी निकासी की गयी है। चैपाल में भगवान का मामला खास रहा। कारण कि भगवान की उम्र महज 45 वर्ष दिखाकर जाब कार्ड बनाया गया है जबकि 66 वर्ष दिखाकर इन्हें पेंशन का भुगतान नियमित रूप से किया जा रहा है।

शिकायत कत्र्ता मारकण्डेय सिंह ने डीएम को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से मामले की जांच कराकर सरकारी धन का बंदरबांट करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR