Breaking News

काली सूची से नही उबर पाये कुशीनगर के दो विद्यालय




टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पिछले वर्ष माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं के लिए काली सूची में डाले गए दो विद्यालयों को इस वर्ष भी काली सूची में शामिल किया गया है।

कुशीनगर जिले से बर्ष 2014 के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के लिए हुए केंद्र निर्धारण में इन दोनों विद्यालयों को छोड़ कुल 161 विद्यालयों को केंद्र बनाने का फैसला लिया गया है। केंद्र निर्धारण के लिए दावे और आपत्ति 23 नवंबर तक लिए जाने है।

ज्ञातव्य हो कि पिछले सत्र में जिले के 142 माध्यमिक स्कूलों पर बोर्ड की परीक्षाएं संचालित की हुई थीं। इस वर्ष उन सेंटरों में से कसया क्षेत्र के बनवारी टोला स्थित विद्यालय और चंद्रशेखर आजाद इंटर कॉलेज खोट्ठा को एक बार फिर काली सूची में रखा गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष भी काली सूची में होने के नाते इन विद्यालयों को सेंटर बनाए जाने का प्रस्ताव जिले से नहीं गया था। बाद में ऊपर से इन दोनों विद्यालयों को सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया था।

उनके अनुसार इन विद्यालयों के रजिस्ट्रेशन संबंधित कुछ दिक्कतें हैं, जिस कारण इन्हें इस वर्ष भी काली सूची में डाला गया है। जबकि छात्रों की संख्या में हुई बढ़ोत्तरी के कारण जिले के 21 विद्यालयों को नया सेंटर बनाया गया है। बोर्ड परीक्षाओं के लिए केंद्र निर्धारण समिति ने इस वर्ष तमकुहीराज तहसील के 40 माध्यमिक विद्यालयों को सेंटर बनाया गया है। पडरौना तहसील के कुल 47, कसया तहसील के 34 और हाटा तहसील के कुल 40 माध्यमिक विद्यालयों को सेंटर बनाया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को संचालित कराने के लिए चयनित सेंटरों का नाम नेट पर डालना था, इसलिए इस वर्ष सेंटर बनाए जाने के लिए चयनित सभी 161 विद्यालयों की सूची को नेट पर डाल दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि नए सेंटर बनाने के लिए दावे या सूची से हटाने के लिए आपत्तियां 23 नवंबर तक ही ली जाएंगी। इसके बाद की कार्रवाई मंडल स्तर पर होगी। पूरी प्रक्रिया 30 नवंबर तक पूरी कर ली जाएंगी। उसके बाद परीक्षा कें केन्द्रों की अंतिम सूची प्रकाशित की कर दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR