Breaking News

एक ऐसा विभाग जहां राजनीतिक हस्तक्षेप के बाद लगायी जाती है ड्यूटी


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों।
पडरौना, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ऐसा विभाग हैं जहां ड्यूटी राजनीतिक पाटियों के प्रभाव पर लगायी जाती है और पैसा लेकर उनके वेतन विल को प्रमाणित कराया जाता है। 

इस बात का खुलाशा स्वयं विभाग ने अपने ही एक पत्र के माध्यम से कर दिया है। यही नही विभाग ने होमगार्ड/ड्राईवर के लिए सपा के जिलाध्यक्ष के पत्र का हवाला देकर मनचाहे होगार्ड को कार्यालय में बतौर उस पद पर ड्यूटी लगाने की बात कही है।

विभाग ने होमगार्ड जिला कमाण्डेन्ट को  पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि उक्त होमगार्ड के स्थान पर सपा जिलाध्यक्ष कुशीनगर के द्वारा निर्देशित होमगार्ड/ ड्राईवर की ड्यूटी लगायी जाय। जब कि नये होमगार्ड द्वारा कुछ दिनों पूर्व उसी विभाग ने गाली-गलौज, झगड़ा आदि तमाम मामलों की शिकायत कर ड्यूटी से हटाया था।

इस बावत ड्यूटी से हटाये गये होमगार्ड ने प्रदेश के मुख्यमंत्री,  निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग लखनऊ, निदेशक होमगार्ड लखनऊ एवं जिलाधिकारी कुशीनगर को पत्र लिख कर इसकी जा
च की मांग की है। तथा कार्यवाही की मांग की है।

पीडि़त ने पत्र में हवाला दिया है कि विभाग के अधिकारी जीप का डीजल वेचवाकर पैसा मागते थें। यही नही विभाग के अधिकारी प्रत्येक माह वेतन के भुगतान पर दो सौ रूपया की धनराशि का भी मांग किया करते थें। मेरे द्वारा उक्त कार्य न करने पर मुझे ड्यूटी से हटा दिया गया। कुशीनगर जिले में स्थित यह विभाग जिला मुख्यालय पर ही है जहां जिलाधिकारी रिग्जयान सैफिंल का कार्यालय है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR