Breaking News

कुशीनगर में इन्सेफलाईट्सि से चार की मौत कई बीमार

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
पडरौना,कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इंसेफेलाइटिस से चार और बच्चों की मौत हो गई और कईयों मौत से जूझ रहे है। कई ऐसे परिवार है जिनके दो-दो बच्चें इस बीमारी के चपेट में आकर दम तोड़ चूके है।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर में विकास खण्ड रामकोला के अडरौना गांव निवासी वीरेंद्र की तीन वर्षीया पुत्री ज्योति तथा उनके भाई राजेंद्र के चार वर्षीय पुत्र कृष्णा को तेज बुखार के साथ शरीर में अकड़न शुरू हुई। परिवार के लोग इन दोनों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर ने इन्हें इंसेफेलाइटिस से पीडि़त होना बताकर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान दोनों की मौत मेडिकल कॉलेज में हो गई।

 अभी इस सदमे परिवार उबरा भी नहीं था कि इनके तीसरे भाई जितेंद्र का पुत्र छह वर्षीय किशन भी वैसी ही लक्षण वाली बीमारी की चपेट में आ गया। परिवारवाले इसका इलाज एक निजी चिकित्सक से करवा रहे हैं। बीमारी के रूप को देख ग्रामीण चिन्तित है। वही ग्राम सभा सौनहां निवासी शिवप्रसाद की पोती सात माह की अंगिता को भी तेज बुखार आने लगा। परिवार के लोग इसे जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने इंसेफेलाइटिस से पीडि़त होना बताकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

जबकि जटहां बाजार निवासी विजय ठाकुर का पांच वर्षीय पुत्र धीरज रविवार की रात में इस बीमारी की गिरफ्त में आ गया। परिवारीजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। इलाज के दौरान सोमवार को भोर में लगभग साढ़े चार बजे उसने दम तोड़ दिया। इसी क्रम मे बांसगांव टोला चटंगवा निवासी अमेरिका का सात वर्षीय पुत्र गोविंद पिछले एक महीने से इंसेफेलाइटिस की चपेट में था। 28 दिन से उसका इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। लेकिन बचाव की तमाम कोशिशों के बावजूद रविवार की देर रात उसकी मौत हो गई। 

इस बीमारी से पीडि़त करमहवा गांव निवासी सुमंत नाम के दस वर्षीय बालक को 16 नवंबर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बालक की हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर ने उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। इनके अलावा कसया क्षेत्र के कुरहवा की चार वर्षीया सोना खातून, सिसवा मनिराज के छह वर्षीय पुत्र रघुवीर और विशुनपुरा के 16 माह के अरमान का इलाज अभी भी जिला अस्पताल के एईएस वार्ड में चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR