Breaking News

कुशीनगर के रामपूर बरहन में नही मना मुहरम का त्यौहार


 खड़े रह गये ताजिए नही पहुचे कर्बला पर

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों।
दुदही, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ऐसा गांव है जहां इस बर्ष मुर्हरम का त्योहार नही मनाया गया। ताजिया नही उठा प्रशासन मनाता रह गया और ताजिया दार अपने मांग पर अड़े रहे।

खड़े रह गये ताजिये
कुशीनगर जनपद के बरवापट्टी थानाक्षेत्र में रामपुर बरहन के दर्जनों ताजियादारों ने तहसील प्रशासन के मान-मन्नौवल के बाद भी ताजिया नही उठाया और न ही मुहर्रम का त्योहार मनाया। इनकी मांग थी कि जहां ताजिया दफन किया जाता है वहां का अतिक्रमण प्रशासन हटवाये।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कर्बला के पास अतिक्रमण हटवाने के लिए उच्चअधिकारियों को एक सप्ताह पहले शिकायत किया था। जिसका निस्तारण करने के लिए रामपुर बरहन के दरोगाडीह में 14 नवम्बर 2013 की देर शाम को तहसील प्रशासन व ताजियादारों की बैठक आयोजित की गयी। प्रशासन के अनुसार ताजियादारों ने मान लिया कि कर्बला के विवाद को मुहर्रम बीतने के बाद निस्तारित कर दिया जायेगा। 

परन्तु शुक्रवार को ताजियादार फिर एक बार अपनी मांग पर अड़ गये और मुहर्रम का त्योहार नही मनाने का निर्णण ले लिया। उपजिलाधिकारी तमकुही राज, तहसीलदार, पुलिस क्षेत्राधिकारी, बरवापट्टी एसओ कई बार ताजियादारों से ताजिया उठाने के लिए मान-मन्नौवल किये परन्तु ताजियादार अतिक्रमण हटवाने की मांग पर अड़ रहे और सूर्यास्त तक ताजिया नही उठाये।

समाचार लिखे जाने तक अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी तमकुही राज, तहसीलदार, पुलिस क्षेत्राधिकारी के साथ पुलिस फोर्स मौके पर जमी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR