Breaking News

ब्लाक स्तरीय जागरुकता रैली निकालकर स्वस्थ रहने के दिये गये टिप्स




मिथिलेश कुमार गुप्ता
 दुदही, कुशीनगर।स्थानीय विकास खण्ड के दुदही कस्बा सहित अमवा दीगर में जिलाधिकारी के निर्देश पर जल-जनित रोगांे के प्रति जागरुक बनाने के लिए प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के साथ शिक्षकों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा ब्लाक के कर्मचारियों ने विकास खण्ड स्तरीय जागरुकता रैली निकाली।
सोमवार को करीब 11 बजे बच्चों ने रैली निकाल कर पुरे कस्बे का भ्रमण किया। जिसमें दिव्य ज्योति एजुकेशनल एकेडमी, सीताराम प्रा0 वि0 व केन्द्रीय प्रा0 वि0 के छात्र-छात्राएं, शिक्षक, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान व बीडीओ सहित खण्ड शिक्षाधिकारी भी शामिल हुए।
रैली के दौरान एक सभा का आयोजन भी किया गया जिसमें स्वच्छ रहो स्वस्थ रहो पर विचार गोष्ठी में बोलते हुए ग्राम प्रधान रामेश्वर सिंह ने कहा कि आज स्वच्छ जल का भारी संकट है। स्वस्थ रहने के लिए जल को उबाल कर पीयें। ग्राम प्रधान विरेन्द्र राय ने कहा कि अपने आस-पास के क्षेत्रों की विशेषकर हैण्डपम्प के पास साफ-सुथरा रखें।
इसी क्रम मे खण्ड विकास अधिकारी विरेन्द्र सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि गरिजेश कुमार जायसवाल, खण्ड शिक्षाधिकारी धर्मेंन्द्र कुमार, एबीआरसी विद्या सिंह आदि ने इंसेफेलाइटिस, डेंगु तथा अन्य जल-जनित रोंगों से बचाव के लिए आवश्यक सुझाव दिया।
इस दौरान नूर मोहम्मद, शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरुणेन्द्र राय, मंत्री अभिमन्यु प्रसाद, प्रधानाध्यापक अब्दुल अहद सिद्दिकी सहित तमाम लोगों ने स्वच्छता के लिए टिप्स दिये। गोष्ठी का संचालन अरुणेन्द्र कुमार राय ने दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR