Breaking News

सबको है 11.12.13 का इन्तजार


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर । सदी का सबसे मनमोहक तारिख 11.12.13 अब आने वाला ही है। इस खास दिन को सेलीब्रेट करने के लिए लाखों लोग बेकरार हैं। सैकड़ों युवा और युवतियां शादी के बंधन में बंधने को उत्सुक हैं तो तमाम महिलाएं इस दिन अपनी कोख से बच्चा जनने को भी लालायित हैं।

अगले महीने पड़ने वाली इस अहम तारीख के लिए इस पीढ़ी के लिए आखिरी मौका है, जिसके बाद इस करिश्माई तारीख के लिए सदी भर का इंतजार करना पड़ेगा। इस मुबारक दिन पर शादी का क्रेज ऐसा है कि सारे मैरिज लॉन बुक किए जा चुके हैं।
इस सदी में 12.12.12 के साथ नया मिलेनियम शुरू हुआ तो ऐसी तारीखों की झड़ी लग गई। मसलन 01.01.01, 10.10.2010 और 01.02.03 जैसी तारीखें शामिल हैं। 11.12.13 को यादगार बनाने के लिए युवाओं में खासा उत्साह है। खासकर शादियों के मामले में इस तारीख को लेकर धूम है। इस तिथि पर शादी रचाने के लिए सभी मैरिज हाल व होटल अभी से बुक कराए जा रहे हैं। इस विशेष दिन पर महिलाएं भी मातृत्व सुख पाने के लिए उत्सुक हैं। खास बात यह है कि इस दिन मुहूर्त व योग भी अच्छा है।

ज्योतिष की ग्रहों के अनुसार इस जादुई दिन पर शनि के साथ राहु का योग धनु के सूर्य होने पर बन गया है। इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे आत्मबली होने के साथ ही शासकीय क्षमता में दक्ष होंगे। इन बच्चों को अचल का संग्रह भी लाभ देगा। मीन राशि में चंद्रमा भ्रमण करेगा। इस दिन दांपत्य जीवन में प्रवेश करने वालों का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

बताते चले कि दिसंबर का महीना एक और खास दिन के लिए यादगार बनने जा रहा है। इस माह पहली बार पांच रविवार, पांच सोमवार और पांच मंगलवार पड़ रहे हैं। एक महीने में पांच रविवार, सोमवार व मंगलवार पड़ने का अनूठा करिश्मा इस दौर के लोगों को पहली बार देखने को मिलेगा। बताते हैं कि यह मौका कई दशक बाद पड़ने जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR