Breaking News

देवरिया जेल में बन्द कैदी की इलाज के दौरान मौत


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
खड्डा, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद स्थित खड्डा क्षेत्र में हुए एक मारपीट की घटना के दौरान घायल युवक के मौत के मामले में देवरिया कारागार में बंद कैदी के मृत्यु का  मामला प्रकाश में आया है। वह बीमार था। मृतक की पत्नी ने जेल प्रशासन व पुलिस प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया हैं।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर के हनुमानगंज थानाक्षेत्र के ग्राम सभा बुलहवा में बीते 10 मई को दो पड़ोसियों के बीच हुई मारपीट की घटना हुयी थी। जिसमें घायल हुए युवक की दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान 14/15 मई को मौत हो गई थी।

पुलिस ने इस मामले में मुकदमा अपराध सं. 119/13 धारा 308, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत अभियोग दर्ज किया गया था। घायल युवक समीम के मौत के बाद मुकदमे में तरमीम कर 302 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में पुलिस ने मंजूर आलम पुत्र इस्माईल सहित चार के विरूद्ध कार्रवाई की थी। बाद में आरोपी मंजूर आदि ने न्यायालय में पहुंचकर समर्पण कर दिया था और तभी से जेल में बंद था।

मंजूर की पत्नी के मुताबिक 2 नवम्बर को उसकी जेल में ही तबीयत बिगड़ गई। जेल प्रशासन ने उसे इलाज के लिए देवरिया अस्पताल में भर्ती कराया जहां हालत बिगड़ने पर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। 3 नवम्बर को मेडिकल कालेज में दाखिल कराकर जेलकर्मी कुशीनगर जनपद के पुलिसकर्मियों के हवाले करके वापस हो गये।

मेडिकल कालेज में भी उसके हालत में सुधार न होने की दशा में चिकित्सकों ने उसे पीजीआई लखनऊ के लिए रेफर कर दिया था लेकिन आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उसे पीजीआई ले जाने की जहमत नही उठाई और मंजूर को हथकड़ी लगा बेड़ से बांध दिया। जिसकी 5 नवम्बर को उसकी मौत हो गई। उसकी पत्नी सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR