Breaking News

छः दिनो से अनशन पर बैठी महिला की हालत विगड़ी



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विगत 6 दिनों अनशन पर बैठी महिला की हालत विगड़ने लगी है। जिसको लेकर स्वास्थ विभाग ने डाक्टर भेज महिला का स्वास्थ्य परिक्षण कराया।

कुशीनगर के पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रतनवां में अपने हक के मांग को लेकर अनशन पर बैठी विधवा महिला फूलमती देवी के साथ उक्त विधवा महिला की लड़कियां भी अनशन का समर्थन देने में जुटी हुई हैं।

हालांकि अनशन कर रही महिला के 6 दिन बितने के बाद विधवा महिला की हालत बिगड़ते देख स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनशनकारी महिला का डा0 एस0 के0 पाण्डेय द्वारा मौके पर पहुँच स्वास्थ्य प्रशिक्षण किया।

जानकारी के अनुसार बीते सोमवार से पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रतनवां निवासी 65 वर्षीय विधवा फूलमती देवी अपने ही पैतृक सम्पत्ति से 10 वर्षो से वेदखल है और उसके देवर रामकिशुन चैधरी ने उस पर कब्जा जमाया है। अपनी पैतृक सम्पत्ति को अपने कब्जे में लेने के लिए विधवा फूलमती अनशन पर बैठी है।

विधवा महिला का आरोप है कि अनशन करते 6 दिन बीत गये लेकिन हमारी मांग पर उच्च अधिकारी मौके पर नही पहुँचे हैं जिसके कारण कब्जा जमाए दबंग व्यक्ति रामकिशुन चैधरी के पूरे परिवार का मनोबल बढ़ता जा रहा है और कब्जा जमाए व्यक्ति के परिजन द्वारा रोज बूरा-भला सुनना पड़ रहा है। ऐसे में क्षेत्रीय लेखपाल राम हरख यादव द्वारा भी अनशन तोड़वाने का प्रयास दबंग व्यक्ति से मिलकर करते आ रहे हैं। विधवा महिला ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि अगर अति शीघ्र हमारी मांग पर मौके पर पहुँच मयफोर्स के साथ मेरे हक हिस्सा पर कब्जा नही दिला पाये तो मांगे मनवाने तक अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगी।                 
                               


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR