Breaking News

विश्व के पद यात्रा पर निकली टीम कुशीनगर पहुची


33 बर्षो  में इस टीम ने 2.70लाख किलो मीटर की पदयात्रा


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना,कुशीनगर । विश्व की पदयात्रा पर निकले युवा जागृति अंतरराष्ट्रीय जन जागरण के सदस्य सोमवार को भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर पहुंचें साथ ही जिलाधिकारी आर सैम्फिल से मिले।

जानकारी के मुताबिक इस संस्था के महेंद्र प्रताप मिश्र, जितेंद्र प्रताप व अवध बिहारी लाल की टीम में बीस सदस्य है। जिन्होने 33 वर्षो में 2 लाख 70 हजार किमी की पद-यात्रा की है। पद यात्रा करते  नेपाल, तिब्बत, पाकिस्तान, चीन, वर्मा, थाईलैंड, बंगलादेश, भूटान व भारत का भ्रमण किया है।

इस टीम द्वारा विश्व के पद-यात्रा की शुरूआत वर्ष 1980 में हुई थी, यात्रा को तत्कालीन प्रधानमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। संस्था के महेंद्र प्रताप मिश्र ने बताया कि यात्रा आरंभ होने के बाद से टीम के सदस्य अपने घर नहीं गए हैं और नही जाएंगे। यात्रा का उद्देश्य दुनिया का भ्रमण कर शिक्षित युवाओं का मानवाधिकार के लिए आगे आने, पर्यावरण संरक्षण, महिला सशक्तिकरण आदि का आह्वान करना है।

जिलाधिकारी कुशीनगर आर सैम्फिल ने इस मौके पर इस टीम के सदस्यों के सम्मान में कलेक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण किया । जहां सदस्यों सहित कलेक्ट्रेट कर्मी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR