Breaking News

चीनी मिल न चलाये जाने से क्षुब्ध भाकियू ने डीएम कार्यालय पर गाडा कोल्हू, आज पेरेगा गन्ना


धरती पुत्रों पर बढ रहा संकट

सचिन धीमान 
टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
मुजफ्फरनगर। बकाया गन्ना मूल्य दिलाये जाने सहित चीनी मिलों को चलाने जाने की मांग को लेकर मुजफ्फरनगर के कलेक्ट्रेट  में भारतीय किसान यूनियन का धरने के तीसरे दिन भी कोई समाधान ने होने के कारण अपनी पूर्व घोषणानूरूप भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने शुक्रवार देर शाम धरनास्थल स्थित डीएम कार्यालय पर ही कोल्हू गाड दिया है। आज से जिलाधिकारी  कार्यालय पर भाकियू कोल्हू में गन्ना पेरेगा ।

किसानों की मांगे न मानी जाने के कारण धरती पुत्र किसानों का रोष सरकार के प्रति बढता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जिला लखीमपुर खीरी में एक किसान द्वारा बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न किये जाने तथा कर्ज में दबे होने के कारण आत्महत्या किये जाने से भी किसानों में रोष पनप गया है।  किसानों को धरने पर किसानों की संख्या लगातार बढती जा रही है। जिसे देखकर प्रशासन के होश उडे हुए है। प्रशासन ने डीएम कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था बढा रखी है। उल्लेखनीय है कि भाकियू कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय पर अपनी
मांगों को लेकर धरना शुरू कर दिया था जिसके बाद डीएम कार्यालय पर अपनी मांगे न मानी जाने से क्षुब्ध किसानों ने ताला लटका रखा है। किसानों ने डीएम कार्यालय पर भट्टी लगाकर भोजन आदि की व्यवस्था की हुई है। भाकियू ने मांग रखी हुई है कि जब तक हरियाणा के बराबर गन्ना मूल्य की घोषणा नहीं होती किसानों का बकाया भुगतान नहीं होता और चीनी मिलों में पेराई शुरू नहीं होती तब तक धरना जारी रहेगा। किसान अपने पशुओं को भी कलेक्टेट में ही बांधे हुए है।किसानों का आंदोलन दिन प्रतिदिन उग्र रूप लेते जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR