Breaking News

हर्षोल्लास के वातारण में मनाया गया स्वाधीनता दिवस


 
दुदही, कुशीनगर। विकास खण्ड दुदही के सभी 58 गा्रम सभाओं में सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं,प्रतिष्ठानों पर तिरंगा ध्वज फहराया गया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर्षोल्लास के वातावरण में शहीदों को याद करते हुए श्रद्वान्जलि अर्पित की गयी।

 मिली जानकारी के अनुसार विकास खण्ड दुदही के कस्बा स्थित शहीद स्मारक,आदर्श एंग्लों इ0 कालेज,राधा कृष्ण इ0 कालेज कोकिल पट्टी,पन्ना देवी इ0 कालेज रामपुर पट्टी सहित तमाम शिक्षण संस्थाओं, बैंकों, ब्लाक मुख्यालय में तिरंगा लहराया गया तथा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। इसी क्रम में अरविन्द आश्रम  शिक्षण संस्थान में ध्वजारोहण व्यापार मण्डल अध्यक्ष विनोद कुमार अग्रवाल व बैकुण्ठपुर अहिरौली के ग्राम प्रधान डा0 मुख्तार अहमद ने किया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम नृत्य,गीत आदि प्रस्तुत किया गया। अपने उदबोधन में श्री अग्रवाल ने कहा कि छात्रों को हर हाल में अच्छी तालीम दिया जाना चाहिए देश का भविष्य इन्ही के हवाले है। डा0 मुख्तार अहमद ने कहा कि शिक्षा को सरल व सुव्यवस्थित के साथ-साथ मर्यादा व शिष्ठता पूर्ण तरीके से देकर ही बच्चों को देश के भविष्य के रुप में संवारा जाना चाहिए। शिक्षा से छात्रों के हदय में देश प्रेम की भावना उत्पन्न नही होती हो तो उस शिक्षा  का कोई मतलब नही है। कार्यक्रम की ध्वजारोहण व शहीदों चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पार्चन से हुआ। इस दौरान कामाख्या नारायण मिश्र,नरेन्द्र किशोर शाही,कृष्ण कुमार गुप्ता,कुमारी गुंजा,सुमित्रा,हरिपुजन मिश्र,ढुनमुन आदि लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR