Breaking News

कुशीनगर में नही रूक सका खनन का कारोबार


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बालु खनन का कारोबार विना रोक टोक के अबाध गति से आज भी चल रहा है यह अलग बात है कि पूरे देश में बालू के अवैध खनन को लेकर हायतौबा मची है।

कुशीनगर में तो इसे रोकने के लिए अभी तक कोई सख्त निर्देश भी जारी नही हो सके। अवैध खनन करने वालों का सिंडिंकेट अपने अवैध कारोबार को बदस्तूर जारी रखे है। अनेक घाटों पर बरसात के इस मौसम में भी अवैध खनन चल रहा है।
यह कहना भी उचित नही होगा कि विभाग व आला अफसरान सो रहे हैं। शायद इनका मानना है कि बरसात के मौसम में खनन नहीं हो रहा होगा, तभी तो वे अपनी एसी गाडि़यों से इन घाटों तक पहुंचना मुनासिब नहीं समझते हैं। जहां टाली के टाली बालू अबैध रूप से निकाले जारहे है।
ज्ञातव्य हो कि पूरे देश में अवैध खनन को लेकर रोक लगी हुई है। हर जगह इसको लेकर शिकंजा कसा जा रहा है। इसके बीच जनपद के अनेक घाटों पर अवैध खनन का खेल चल रहा है। कसया तहसील का हेतिमपुर घाट हो या फिर रेगवनिया घाट खनन चल रहा है। ऐसा नहीं कि केवल यहीं पर अवैध खनन हो रहा हो हाटा, सेवरही तहसीलों के भी कुछ घाटों पर खुलेआम खनन चल रहा है। राजस्व को नुकसान हो रहा है तो इसमें जुटे अवैध कारोबारी मालामाल हो रहे हैं। इसके साथ रोक के चलते सफेद बालू का दाम और बढ़ गया है और कारोबारियों का मुनाफा भी।

इधर प्रशासन व विभाग इसको रोकने को लेकर अपने कागजी कार्यवाही भी करता है जिस पर मजबूत आंकड़े भी हैं। इस बावत जब एडीएम एसएन शुक्ला से संपर्क किया गया तो लेकिन उनका पक्ष नहीं मिल सका
इधर इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी रिग्जियान सैम्फिल बताते है कि कहीं भी, किसी भी दशा में कही भी अबैध खनन नहीं होगा अगर होता है तो कार्यवाही सुनिश्चित है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR