Breaking News

महिला पत्रकार की घटना पर कुशीनगर में सड़क पर उतरा जे.डब्लू.ओ.


कुशीनगर। मुम्बई ने महिला फोटोग्राफर के साथ हुए गैंग रेप की घटना को लेकर उ0प्र0 के कुशीनगर में जर्नलिस्ट वेलफेयर आर्गनाइजेशन के बैनर तले पत्रकार सड़क पर उतर गये और विरोध प्रदर्शन करते हुए अपनी तीन सूत्रीय मांगों का पत्रक जिलाधिकारी के माध्यम से गृहमंत्री भारत सरकार को भेजा। 

कुशीनगर जनपद में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए जर्नलिस्ट वेलफेयर आर्गनाइजेशन के सदस्यों ने जिलाध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में कहा कि देश में पत्रकारों के उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ने लगी हैं और इस पर अभी तक कोई लगाम नहीं लग सका है। अगर ऐसा होता रहा तो समाज को आईना दिखाने वाला पत्रकार समाज बिल्कुल ग्रसित हो जायेगा जिससे समाज भटकते हुए राह पर चला जायेगा। ऐसे में देश की सरकार कलम के इन सिपाहियों को मजबूत नहीं करेगा तो फिर उसका परिणाम बहुत ही बुरा हो सकता है। 

बीते दिन मुम्बई में हुए महिला फोटोग्राफर के साथ गैंग रेप की घटना काफी दुःखद है। आरोपी अभी पकड़े नहीं गये। इससे सरकार की व्यवस्था पर अंगुली उठने लगी है। जर्नलिस्ट वेलफेयर आर्गनाइजेशन के सदस्यों ने मांग करते हुए कहा है कि तत्काल सरकार आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनको रासुका में निरूद्ध करें, साथ ही पीडि़ता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराते हुए 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता मुहैया करायें। जर्नलिस्ट वेलफेयर आर्गनाइजेशन ने उत्तर प्रदेश के इटावा में पत्रकार के हत्या की घटना पर निन्दा करते हुए कहा कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाय तथा उन्हें रासुका में निरूद्ध करते हुए पीडि़त परिवार को 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाय। 

ज्ञापन देने वालों में संरक्षक ज्योतिभान मिश्रा (जे.डब्लू.ओ.), तौसिफ खाँ, उपेन्द्र कुशवाहा, मु0 नईम, काशीनाथ साहनी, अशोक मिश्रा, विनोद कुमार, अमित मिश्रा, कलामुद्दीन अंसारी, हरिगोविन्द चैबे समेत दर्जनों पत्रकार शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR