Breaking News

हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए तत्काल कदम उठावे- अशोक सिंघल

नई दिल्ली ।आतंकवादियों के द्वारा भारत के भीतर घुसकर 5 जवानों की जो हत्या की गई है वह एक सोची समझी साजिश है, आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारी हिंसा से यह स्पष्ट कर दिया है। प्रातःकाल से सायं तक हिंसा रूकी नहीं है और हिंसा का नंगा नृत्य लगातार चल रहा है।

जम्मू कश्मीर विश्व हिन्दू परिषद कार्यालय से प्राप्त समाचार के अनुसार इस हिंसा में लगभग 100 घरों पर भयंकर हमला हुआ है और 150 दुकाने लूटी व जलाई गई हैं। जेहादियों को जानबूझ कर खुली छूट दी गई। विशेष रूप से सज्जात अहमद किचलू जो जम्मू कश्मीर सरकार के गृहमंत्री हैं, उनकी उपस्थिति में यह सब हुआ है। इस कारण वहाँ की पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही ही नहीं की गई बल्कि प्रशासन उग्रवादियों के साथ मिल गया। अभी तक कोई गिरफ्तारी भी नहीं हुई है। उलटा प्रशासन अल्पसंख्यक हिन्दुओं को ही धमका रहा है कि चुपचाप सहन करते रहो नहीं तो किश्तवाड़ खाली करने के लिए मजबूर कर दिया जाएगा। 

विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि जवानों की हत्या के बाद आतंकवादी हमलावरों का हौंसला बढ़ गया है। बाबा अमरनाथ यात्रा को निशाना करके रामबन में बी. एस. एफ. के कैम्प पर हमला किया गया। उसी प्रकार बाबा बुढ़ा अमरनाथ यात्रा को टार्गेट करके पुंछ पर हमला किया गया है। अमरनाथ यात्रा में प्रतिवर्ष लाखों हिन्दू तीर्थयात्री दर्शन के लिए जाते हैं।

हम कश्मीर में देख चुके हैं कि हिन्दू अल्पसंख्यक पर ऐसे हमले किए गए और पूरे कश्मीर घाटी में हजारों की संख्या में हत्या करके लाखों हिन्दुओं को हमेशा के लिए घर-बार छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। जो कुछ जम्मू कश्मीर में हो रहा है वह केन्द्र की नपुंसक सरकार जो लगातार आतंकवादियों के सामने समर्पण कर रही है, उसके कारण हो रहा है। केन्द्र सरकार को कश्मीर के हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए और पूरे जम्मू क्षेत्र को सेना के सुपुर्द कर देना चाहिए अन्यथा कश्मीर से हिन्दुओं के निष्कासन के बाद किश्तवाड़ के इस हमले की दूरगामी प्रतिक्रिया होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR