Breaking News

अमवाखास तटबन्ध पर खतरा बढाः स्पर 135 मी0 धसा


दुदही, कुशीनगर। नारायणी की बेगवती धारा ने अमवा ,खास तटबन्ध पर दबाव बना कर एस वन स्पर का नोज काट दिया है। इसके कट जाने के बाद ग्रामीणों का पलायन शुरु हो गया है। वहीं विभागीय अभियंता धन का अभाव बताकर बालू भरी बोरियों व ईट के टुकड़ों से स्पर एस वन के शेष बचे हिस्से को बचाने में लगें हैं। 

अमवा खास तटबन्ध पर बरवापट्टी के सामने बना एस वन पर नारायणी का दबाव बढने से कटान शुरु हो गया है। सोमवार, मंगलवार व बुधवार को क्रमशः नदी की धारा ने 40मी0, 135 मी0 व 110 मी0 लम्बा करीब डेढ मी0 चैड़ा स्पर एस वन को विलीन कर दिया इसके साथ ही अमवा खास मुख्य तटबन्ध पर खतरा मंडराने लगा है। 

इधर नदी की विकाराल स्थिति को देख लोगों का पलायन शुरु हो गया है। यहां बता दें कि किसानों की करीब 100 एकड़ से ज्यादा की फसल नष्ट हो गयी है। विभाग कटान रोकने के लिए बालू भरी बोरियांे व ईट के टुकड़ों को डालकर स्पर को बचाने का असफल प्रयास कर रहा है जो पर्याप्त नही है।

कैम्प कर रहे एसडीओ सिंचाई विभाग पीके त्रिपाठी ने बताया कि एस वन का थोड़ा सा हिस्सा दबा है। एसी के निर्देश पर वहां दो कटर बनाये जा रहे है। धन उपलब्ध नही होने से काम की गति धीमी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR