Breaking News

कटोरा हांक कर अंधविश्वास को बनाये रखने का एक और प्रयास



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अन्ध विश्वास एक ऐसी घटना सामने आयी जिसने दो पक्षों को आमने-सामने खड़ा कर दिया। दोनों बर्ग एक दुसरे के दुश्मन बन गये और जान तक लेने के लिए उतारू हो गये।

कुशीनगर के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बांसगांव टोला खैरवा में एक तथाकथित तांत्रिक द्वारा कटोरा हांक कर चोरी के सामान का पता लगाने का प्रयास किया गया जो क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा। मंगलवार और बुधवार को इस हैरत अंगेज कारनामे को देखने के लिए अन्य गांवों के हजारों ग्रामीणों का तांता लगा रहा वहीं विशुनपूरा पुलिस इस उथल-पुथल की घटना से बेखबर रही।

ज्ञातव्य हो कि खैरवा टोला निवासी मुनिरका पुत्र शंकर के घर 10 दिन पहले कुछ अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की गयी थी। पीडित़ के शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने विलम्ब कर दिया । पीडि़त ने बिहार के एक तथाकथित तांत्रिक के शरण में अर्जी लगाई। दो हजार रुपये में सौदा तय हो गया और निश्चित दिन को वह तांत्रिक कटोरा हांकने का काम शुरु किया।

अंधविश्वास का ड्रामा मंगलवार और बुधवार को दोनों दिन चला। तांत्रिक बाबा पीली सरसों व बालू मंत्र पढकर कटोरे पर फेकता जाता और कटोरा तीव्र गति से आगे बढता जाता इसी बीच कटोरा लालपहाड़ी के शरीर पर चढ गया और वातावरण तनाव पूर्ण हो गया। किसी तरह लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR