Breaking News

दो प्रदेशों को जोड़ने वाला पडरौना-पटहेरवा मार्ग का हाल बूरा


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से दो प्रदेशों को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राज मार्ग बी का हाल बूरा हाल है विगत कई बर्षो इस का निमार्ण कार्य शुरू है पर कार्य इतना धीमा है कि आज तक उसका निमार्ण पूरा नही हो सका है।

निमार्ण के अभाव में यह सड़क राहगीरों के लिए दुर्घटना का पर्याय बन गयी है । प्रत्येक दिन किसी न किसी राहगीर को इस सड़क पर दुर्घटना का शिकार होना पड़ जाता है। जब कि जिले में प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार के दो प्रतिनिधि प्रतिनिधित्व कर रहे है। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है कि विकास का ढि़ढोरा पीट रहे माननीय अपने ही क्षेत्र में तीन बर्षो से इस सड़क से गुजर रहे है। इसके विकास की पोल इनके जिले में ही जनता के बीच खुलने लगी है। कि इनके भरोसे जिले का कितना विकास सम्भव है?

बताते  चलें कि पटहेरवा तुर्कपटटी वया कुबेरस्थान पडरौना रोड़ जिला मुख्यालय को जोड़ने के साथ-साथ पूर्वी दक्षिणी तथा विहार के गोपालगंज को जोडने वाला एक मात्र सड़क है। दुर्भाग्य से यह सड़क पहले से ही सकरा होने का दंभ झेल रहा था। जनता की मांग पर  इसे चैड़ा कर दिये जाने की स्वीकृति मिली। कार्यदायी संस्था द्वारा सड़क पूरी तरह तोंड़ दी गयी। लेकिन निमार्ण कार्य कछुएं की चाल से होने के कारण सड़क ने राहगीरों के नाक में दम कर दिया है। यहां तक की तमाम दुर्घटनाएं भी हो गयी पर निमार्ण में तेजी नही आयी।

जिलें के सड़को की यह दस्तूर बन गयी है कि वह जीतने दिन में बन कर तैयार होती है वह उससे कम ही दिनों में टूट जाती है इसके बावजूद आम जनता यह सोचने पर मजबूर है कि पिछले आम चूनाव में उजड़ी सड़क अगले आम चुनाव 2014 तक तैयार हो पायेगी की नही।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR