Breaking News

पत्रकारों को भी मिले चैथे स्तम्भ की विधायी मान्यता- जेडब्लूओ


कुशीनगर । जर्नलिस्ट्स वेलफेयर आर्गनाईजेशन ने समस्त पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए विधायी रूप से अन्य तीनों स्तम्भों की तरह चैथे स्तम्भ पत्रकारिता को मान्यताएं सहित विशेष सुविधाओं की मांग की है।
ज्ञातव्य हो कि आज की पत्रकारिता कितनी दुरूह कार्य है इससे सभी परिचित है। पत्रकार समाज का दर्पण है और देश का चैथा स्तम्भ कहा जाता है परन्तु इसे कानून देकर इस स्तम्भ की मजबूती किसी सरकार ने नही की।जब कि इसके आलवे अन्य तीनों स्तम्भों कार्य पालिका, न्यायपालिका, व विधायिका की मान्यताएं व सुविधाएं देश की आजादी के बाद भरपूर मिली।

उपेक्षित पत्रकारों के लिए पूर्व निर्धारित कार्यकरम के अनुसार जर्नलिस्ट्स वेलफेयर आर्गनाईजेशन ने मंगलवार को कुशीनगर में जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी पांच सूत्रीय मांग प्रस्तुत करते हुए ज्ञापन सौपा। इस ज्ञापन में पत्रकारों को किसानों की तरह 5 लाख की दुर्घटना बीमा, शहरी व ग्रामीण पत्रकारों को राज्यस्तरीय मान्यता व बस परिवहन स्वाथ्य सुविधा, पत्रकारों के लिएपुर्नवास की व्यवस्था, पत्रकार संग्ठनों के लिए कार्यालय भवन की व्यवस्था एंव पत्रकारों के आश्रितों के लिए उच्च एवं तकनीकि शिक्षा में अतिरिक्त सुविधा देने की मांग की गयी।

इस पत्रकार संगठन का नेतृत्व जेडब्लुओं कार्यकारी अध्यक्ष भानु प्रताप तिवारी ने किया तथा ज्ञापन सौपने के पहले पत्रकारों में ज्योति भान मिश्र, अजय कुमार त्रिपाठी, सुनील तिवारी, नरेन्द्र वर्मा, सन्तोष बर्मा, पिन्टू मिश्रा, उपेन्द्र कुशवाहा, सुधा त्रिपाठी, ममता तिवारी, रामेश शुक्ला, अरूण कुमार, हरिगोविन्द चैबे, अरविन्द कुमार विश्वकर्मा, जय कुमार त्रिपाठी, प्रेम शंकर सिंह सूर्यवंशी, परमेश्वर यादव, असगर अली, मु. मुमताज, मु. नईम, अजय मिश्र, ओम प्रकाश शर्मा आदि ने को सम्बोधित किया।इस अवसर पर सैकड़ों पत्रकार उपस्थित रहे।  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR