Breaking News

टैम्पों चालक की हत्या व टैम्पों लूट की घटना का पर्दाफास

                             टैम्पों सहित दो गिरफ्तार,

                        पुलिस टीम को मिला 5000 इनाम


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए एक टैम्पो चालक की हत्या व लूट की घटना का कुशीनगर पुलिस ने पर्दाफास किया है। जिसमें दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।


बताते चलें कि 30.07.2013 को अहिरौली बाजार से दक्षिण पूर्व ग्राम मोहनापुर में एक अज्ञात पुरूष का शव मिला था, जिसको लेकर अहिरौली बाजार पुलिस ने शव के शिनाख्त हेतु पम्पलेट व डी0सी0आर0बी0 से प्रचार कराया। जिसके बावत 11 अगस्त 2013 को फोटो पम्पलेट से मृतक के कपड़े की पहचान कर सुनील कुमार पुत्र गोपी प्रसाद सा0-डुमरी थाना-रामपुर कारखाना जनपद-देवरिया द्वारा स्थानीय थाने पर लिखित सूचना दिया कि उसका भाई दिलीप कुमार रूस्तमपुर (गोरखपुर) का टेम्पो यू0पी0 52 एफ 6948 पिछले दो-तीन माह से चला रहा था। 29.07.2013 को सायं 4.00 बजे टैम्पो लेकर निकला और अबतक घर वापस नहीं लौटा। थाने द्वारा जारी पम्पलेट से उसकी पहचान हुई, लेकिन टैम्पो का कोई पता नहीं चला है। जिसको लेकर अहिरौली बाजार थाना में मुकदमा अपराध संख्या 462/2013 धारा 394/302 भादवि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया।

उसके बाद श्री जयबर्द्धन सिंह थानाध्यक्ष विवेचना करना शुरू कर दिया। मृतक की लूटी हुई मोबाइल को सर्विलांस पर ट्रेस किया गया और 24.08.2013 को थानाध्यक्ष अहिरौली बाजार, थानाध्यक्ष महिला थाना और क्राइम ब्रांच की टीम को यह ज्ञात होने पर कि अभियुक्त लूटी हुई टैम्पो से अपनी पत्नी सरोजा खातून को अपने गांव मिश्रौली छोड़ने जा रहा है। जिसको लेकर मोहनापुर गांव के पास पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन व टैम्पो छोड़कर भागने लगा। तत्पश्चात पुलिस ने घेराबन्दी कर अफजल व उसकी पत्नी सरोजा खातून को गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास एक अदद अवैध तमंचा 312 बोर व कारतूस जिन्दा बरामद किया। जिसके सम्बन्ध में मुकदमा अपराध संख्या 505/13 धारा-3/25 आम्र्स एक्ट पंजीकृत किया गया है।

पुलिस की पूछ-ताछ में यह पता चला कि कैथवलिया थाना-तरकुलवा, जनपद-देवरिया में राजदेव मास्टर के राईस मिल पर अफजल अपने परिवार के साथ काम करता था। 29.07.2013 को राइस मिल से हिसाब कर उक्त टैम्पो से अपने भाई मुनीब व पत्नी सरोजा खातून के साथ पूर्व नियोजित लूट के नियत से गांव से चले थे। रास्ते में ममेरे भाई सर्फुद्दीन को भी बैठा लिये। हाटा कस्बा में आकर सभी ने शराब पी और कुछ शराब खरीदकर रास्ते के लिए रख लिये। 

स्थानीय घटना स्थल के पास मृतक दीलीप कुमार की गला दबाकर हत्या कर शव वहीं छोड़कर टैम्पो मोबाइल लेकर अफजल अपने सभी साथियों के साथ ग्राम छताई, थाना-खजनी, जिला-गोरखपुर अपने मौसेरे भाई असलम जो सर्फूद्दीन का दामाद भी है के यहां चले गये। मुनीब व सर्फुद्दीन अगले दिन गांव वापस आ गये एवं अफजल अपनी पत्नी के साथ वहीं रहकर टैम्पो का रजिस्ट्रेशन नम्बर बदलकर टैम्पो चलाने लगा कि 24.08.2013 को अपनी पत्नी को टैम्पो से लेकर अपनी गांव आ रहा था कि पुलिस ने उसे संयुक्त रूप से दबोच लिया।
 इस आशय की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार ने रविवार को एक प्रेस बार्ता के माध्यम से बताया कि उपरोक्त घटना का सफलतापूर्वक पर्दाफाश करने पर संयुक्त टीम को 5000 रूपये का नकद पुरस्कार दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR