Breaking News

बजट को खर्च करने में पिछड़ गया कुशीनगर




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला विकास कार्यो के लिए आये धन को खर्च करने में पिछड गया है। जिले के कई विभाग आवंटित बजट को खर्च नहीं कर पाये हैं। इस बात का खुलाशा कुशीनगर में शनिवार को आयोजित एक बैठक के बाद हुआ।

कुशीनगर के जनपद में विकास की गति धीमी हो गयी है। हालत ऐसी है कि पूर्व में धन आते ही खर्च हो जाता था अब उसे कोई खर्च करने की जहमत नही उठा रहा है। ऐसे में विकास कार्यो के मद का बजट जस का तस बना रह रहा है। शनिवार को विकास कार्यों की हुई समीक्षा में यह स्थिति स्पष्ट पाई गई। जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने बजट रोके रखने वालों को नसीहत दी है कि वे कार्यों की गति बढ़ाते हुए शासन की मंशा का पालन करें।

बताया जाता है कि सामान्य तौर पर जिले में विकास कार्यों की स्थिति संतोषजनक है पर समीक्षा के दौरान पाया गया कि कई ऐसे विभाग हैं, जो बजट होने के बाद भी उसको खर्च करने में पिछड़ गए हैं।

इसमें बजटों में प्रमुख रूप से मनरेगा के बजट व लोक निर्माण विभाग के बजट को बताये जारहे है। हालाकि इसके खर्च न होने के कारण का पता नही लग सका है। बैसे जिलाधिकारी के सख्त निर्देश है कि विकास कार्यों में तेजी लायी जाय व आवंटित बजट का सदुपयोग किया जाय।

यही नही इंदिरा आवास आवंटन प्रक्रिया में भी तेजी लाने के साथ विकास खंडवार कैंप लगाने के लिए निर्देशित किया गया। अभी हाल ही में इंदिरा आवास आवंटन प्रक्रिया को लेकर आठ ग्राम विकास अधिकारियों को निलम्बित किया गया था।

इस संबंध में जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने बताया कि विकास योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR