Breaking News

भारत की जादू कला काफी विकसित- श्रीलंकाई जादुगर हैमर


कुशीनगर । भारत की जादू कला काफी विकसित है। यहां से जादू के सामान श्रीलंका में मंगाये जाते है। उक्त बातें श्रीलंका सरकार द्वारा वर्ष 2006 में मैजिशियन आफ द ईयर एवं 2003 में यंग मैजिशियन अवार्ड से सम्मानित श्रीलंका के लोकप्रिय जादूगर 25 वर्षीय एमिल एरंगा हैमर ने कही।

वे बुधवार को कुशीनगर आये हुए थे। इस अवसर पर उन्होने के रूमाल गायब करना, सिक्का और ताश के पत्ते खाकर फिर उन्हें जोड़ देना बाल गेम सहित अनेक करतब भी दिखाए।

उन्होंने जादू के बारे में बताया कि इस दौर में वे नई दिल्ली के प्रसिद्ध जादूगर सुमित खरबंदा से सामान खरीदेंगे। धारा प्रवाह हिंदी बोलते ये श्रीलंकाई जादुगर को हिन्दी लिखना नही आता। इनका हिंदी  से  इतना प्रेम है कि हिंदी फिल्मों को देखकर उन्होंने हिंदी बोलना सीखा लिया। उन्होने वताया कि श्रीलंका में हिंदी फिल्में काफी लोकप्रिय हैं।

श्रीलंका के इस जादुगर ने 6 वर्ष की उम्र से ही हिंदी फिल्में देखना शुरू किया था। बर्तमान समय में ये 12 शिष्यों को जादू कला का प्रशिक्षण दे रहे हैं। श्रीलंका के संडे चैनल सी पर 27 अक्टूबर से प्रत्येक रविवार को सायं आधे घंटे का उनका मैजिक शो प्रसारित हो रहा है जो अगले 6 माह तक जारी रहेगा। 

उन्होंने कहा कि फरवरी 2013 में वे यहां मैजिक शो का बड़ा कार्यक्रम करेंगे जिसमें सिर काटकर जोड़ देना लड़की, गायब कर देना आदि शामिल होगा।


इस जादुगर ने भारत तथा श्रीलंका के अतिरिक्त नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर, मलेशिया आदि देशों में जादू का प्रदर्शन किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR