Breaking News

कुशीनगर में पहली बार ग्राम प्रधान ने लगाया ग्राम विकास अधिकारी पर आरोप




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पहली बार एक प्रधान ने अपने गांव के ग्राम विकास अधिकारी पर गांव के ही कुछ व्यक्तियों को बार-बार इंदिरा आवास उपलब्ध कराये जाने का आरोप लगाया गया है।यह मामला कुशीनगर जनपद स्थित पडरौना विकास खंड के ग्रामसभा पचरूखिया का है जहां की  महिला ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर जाॅच कराये जाने की मांग की है।

ग्राम प्रधना ने शिकायत पत्र में कहा है कि इससे गांव का माहौल खराब होने की अंदेशा है। जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी पडरौना को मामले की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

ग्राम प्रधान उर्मिला देवी ने मामले से संबंधित जिलाधिकारी को दिये गये अपने शिकायती पत्र में उल्लेख किया है कि गांव के इशरायल पुत्र हबीब, माला देवी पत्नी पारस, रीता देवी पत्नी रामनाथ व बच्ची पत्नी हीरालाल को वर्ष 2009 व 10 में इंदिरा आवास योजना के अन्तर्गत पात्र चयनीत कर आवास उपलब्ध कराया जा चुका है।

किन्तु पुनः दुसरी बार बिना ग्राम प्रधान की स्वीकृति के ही उन्हीं व्यक्तियों को ग्राम विकास अधिकारी द्वारा चयनित किया गया है, जो इस योजना के अन्तर्गत अपात्र है, ऐसे में गांव का माहौल विषाक्त हो चुका है। उन्होंने प्रार्थना पत्र में यह भी अंदेशा जताया है कि यदि मामले की बारिकी से जांच की जाय तो और भी अपात्र व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आयेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR