Breaking News

दुनिया कस सबसे आमिर आदमी मूसा



नई दिल्ली ।  दुनिया में अमीरों की लिस्ट लगातार लंबी होती जा रही है। हर साल निकलने वाली इस लिस्ट में अमूमन अंबानी, बिल गेट्स, वॉरेन बफेट और कालरेस स्लिम का नाम आगे रहता है। लेकिन आज हम आपको दौलतमंदों की उस लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें बिल गेट्स 12वें नंबर पर हैं। वॉरेन बफेट आखिरी पायदान पर आते हैं और अंबानी बंधु तो अपनी जगह ही लिस्ट में नहीं बना सके हैं। 

सबसे ज्यादा अमीर लोगों की ऑल टाइम रिच लिस्ट को एक वेबसाइट सेलिब्रिटी नेट वर्थ ने जारी किया है। 26 नामों वाली इस सूची में 1 भी महिला अपनी जगह नहीं बना सकी है। वहीं, आम तौर पर अमीरों की हमेशा टॉप पर रहने वाले बड़े-बड़े दौलतमंदों के लिए भी इस लिस्ट में जगह बनाना मुश्किल भरा रहा है। 

अब तक के 26 सबसे अमीर लोगों में से आज सिर्फ 3 लोग ही जिंदा हैं। वहीं, इन 26 में से सबसे ज्यादा 14 अमेरीकी लोग शामिल हैं। ध्यान देने वाली बात है कि इस लिस्ट को बनाने के लिए 2199.6 फीसदी महंगाई दर को आधार माना गया है। उदाहरण के रूप में अगर 1913 में किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है तो आज के हिसाब से उसे 2299 बिलियन डॉलर माना गया है। महंगाई की दर को ध्यान में रखते हुए मूसा मौजूदा दुनिया के सबसे अमीर आदमी कार्लोस स्लिम से भी रईस थे। 


एजेंसी 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR