Breaking News

ताजिया हटवाने को लेकर हुए ववाल में दस गिरफ्तार, दो सौ फरार




कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पुलिस ने जनपद के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जंगल लाला छपरा के दुबौली बाजार में मंदिर का अस्थाई गेट एवं ताजिया हटवाने को लेकर घटी घटना में थानाध्यक्ष की रिपोर्ट पर दस नामजद व दो सौ अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ बलवा सहित हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर दस लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी का खौफ इतना रहा कि दो दिनों बाद मंगलवार को दुकाने खुलीं।

दुबौली बाजार में पत्थरबाजी एवं बराजकता के मामले में पुलिस ने थानाध्यक्ष विशुनपुरा के तहरीर पर अपराध संख्या 611-12 धारा 147, 148, 323, 353, 332, 336, 153ए, 307 आईपीसी एवं 7 क्रिमिनल एबेंटमेंट के तहत परशुराम कुशवाहा, गणेश पांडेय सहित दस नामजद और दो सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

ज्ञातव्य हो कि इस मामले में रविवार की देर रात ही अरविंद, रमाकांत, धर्मेद्र, दुर्गेश, विनोद, जीतन, लालजीत, प्रदीप, राजू गुप्ता, परशुराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । थानाध्यक्ष विशुनपुरा रत्नेश सिंह, तरयासुजान ओपी राय, पटहेरवां अतुल सिंह, अहिरौली जयवर्धन सिंह, हनुमानगंज भीम यादव एवं महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह के नेतृत्व में पुलिस एवं महिला कर्मियों द्वारा दोषियों के घरों में दबिश दिया जा रहा है। महिला थानाध्यक्ष महिलाओं से नाम पता लगा रही है। यद्यपि गिरफ्तारी का खौफ इतना था कि लोग घरो से बाहर नही निकाल रहे थे और पूरे बाजार की दूकानें बन्द थी। जिस कारण कई घरो चल्हें तक नही जले। मंगलवार को प्रशासन के पहल पर खुल गयी।

अपर पुलिस अधीक्षक जेपी पांडेय, सीओ दिनेश कुमार सिंह, अपर उप जिलाधिकारी सचिन सिंह मौके पर कैंप कर रहे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक श्री पांडेय का कहना था कि अराजकता पैदा करने वालों को किसी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई होगी।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी कुशीनगर आर सैम्फिल ने बताया कि दुबौली बाजार में अमन चैन वहाल है दूकाने खुली है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR