Breaking News

पडरौना बस डिपों 15 दिसम्बर से पूर्व हो जायेगा चालू




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बनने वाला पडरौना बस डिपों 15 दिसम्बर के पूर्व चालू हो जायेगा। इसके लिए शासन स्तर से पहल शुरू हो गयी है। 

ज्ञातव्य हो कि पडरौना जिला 13 मई 1993 में तत्कालिन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने बनाया था तभी से बस डिपो की स्थापना लम्बित थी। मायावती के पिछले मुख्यमंत्रीत्व काल में  प्रदेश के तत्कालिन सहकारितामंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा पहल करते हुए इसके भवन निमार्ण हेतु धन आवटन से लेकर निमार्ण तक कार्य रूप दिया गया । लेकिन किन्ही कारणों से इसका कार्य संचालन आधार नही दिया जा सका ।

बताया जाता है कि कई कारण थे जिसमें धन आवटन व बसों के क्रय शामिल है। यद्यपि पिछले सरकार ने पूराने बसों पर ही गोरखपूर परिक्षेत्र में पडरौना बस डिपो लिखकर चार की संख्या में इस बस डिपों का कार्य शुरू कराया। इस बस डिपों हेतु वर्तमान बिधान सभा सत्र में बसों के क्रय हेतु पूरक मांग में मुख्यमंत्री अखिलेश सिह यादव ने सदन पटल पर रखा है।

बताया जाता है कि कुशीनगर के जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने जिले को माडल बनाने में एक कदम आगे बढ़ाते हुए प्रदेश शासन को पडरौना बस डिपो के भवन निमार्ण पूर्ण होने के बाद सूचित कर इसको चालू कराने की पहल की है। जिस वावत अगामी 15 दिसम्बर के पूर्व डिपों अपने कार्य रूप ले लेगा। 

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी कुशीनगर आर सैम्फिल ने बताया कि डिपो का संचालन जल्द ही शुरू होने वाला है। क्योंकि सारी औपचारिकताए पूरी कर ली गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR