Breaking News

भारत के खुफियां सेवाएं बहुत बेहतर- कुंवर आर. पी. एन. सिंह





कुशीनगर। भारत के खुफिया सेवाएं बहुत बेहतर ढंग से काम कर रही है और इनके कामकाज के तौर तरीके एवं परिस्थितियों में और ज्यादा बेहतरी लाने के प्रयास किये जा रहे है।




उक्त बातें केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री कुंवर आरपीएन सिंह ने कुशीनगर जनपद के पडरौना नगर स्थित अपने पैतृक निवास जगदीश स्टेट राजदरबार में पत्रकारो से खास बातचीत में बताया।

उन्होंने कहा कि देश में किसी बड़ी घटना के हो जाने पर खुफिया सेवाओं को नाकारा बताने का फैशन सा हो गया है। लेकिन लोग यह नहीं जान पाते कि कई बड़ी घटनाएं खुफिया सेवाओं की तत्परता की वजह से नहीं होने पाती है और सुरक्षा एजेन्सियां वक्त रहते सक्रिय होकर उन्हें रोकने में सफल रहती है। इसकी जानकारी देशहित में सार्वजनिक करना मुनासिब नही है।

इसलिए हमंे खुफिया सेवाओं को अकारण लांछित करने से परहेज करना चाहिए। नक्सली समस्या का जिक्र होने पर उन्होंने कहा कि पिछले वर्षो के दौरान सरकार की नीतियों एवं कोशिशों से पहले के मुकाबले स्थिति में काफी सुधार हुआ है। लेकिन हमें यह स्वीकार करने में संकोच नहीं है कि देश के कई हिस्सों में अब भी यह समस्या चुनौती बनी हुई है।

 इस समस्या से प्रभावित इलाकों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की भी पहल सरकार की ओर से की गयी है और इसके लिए बहुत बड़ी रकम खर्च की जा रही है। जरूरत इस बात की है कि सभी मिलजुलकर नक्सलवाद की समस्या से प्रभावित क्षेत्रों में विकास के दायरे की गति में तेजी लाये।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR