Breaking News

एक ऐसा व्यक्ति जिसकी मतदाताओं को जागरूक बन गयी दिनचर्या



टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । भारत निर्वाचन आयोग मतदान के लिए तमाम विज्ञापनों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक कर रहा है। विभाग के आलावे एक ऐसा भी व्यक्ति है जिसकी मतदान के लिए जागरूकता पैदा करना दिनचर्या बन गयी है।

कुशीनगर के विकास खण्ड दुदही के पृथ्वीपुर कतौरा निवासी बिरजा यादव (40) वर्ष 2007 में सेवरही और 2012 में फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार रह चुके हैं। आज स्थिति ऐसी है कि यह व्यक्ति हर रोज सुबह भोर में अपनी साइकिल पर माइक और स्पीकर लेकर निकल जाते हैं। साइकिल पर उन्होंने हाथ से लिखी तख्तियां बांध रखी हैं, जिस पर उन्होंने लिखा है जागो मतदाता जागो, गुप्तदान वोट का मतलब मुर्गा, दारू, पैसा, जातिवाद नहीं। साइकिल से गुजरते समय जहां कहीं भी लोगों का समूह दिखायी पड़ता है। यह शक्श प्रचार में जुट जाता हैं। अपने भजन उठ जाग मुसाफिर भोर हुई...सुनाने लगते हैं और लोगों से गुजारिश करते हैं कि नेताओं की बातों पर न जाएं। नेता गुमराह कर रहे हैं। अपने विवेक से ऐसे उम्मीदवार को वोट दें, जो जनहित की समस्याओं के लिए संघर्ष करता हो।

इनका प्रचार दलीय भावना से काफी ऊपर उठकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक कर रहा है। जुबां पर न किसी प्रत्याशी का नाम और ही किसी दल की बुराई अथवा अच्छाई है। लोगों से गुजारिश बस इतनी गुजारिश करते है कि जिसे भी वोट करें, यह जांच-परख लें कि उम्मीदवार सही मायने में उनके वोट का हकदार है कि नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR