Breaking News

जे.डब्लू.ओं. ने दी खुशवंत सिंह को श्रद्धांजली


कुशीनगर । जर्नलिस्ट्स वेलफेयर आर्गनाईजेशन ने जाने-माने पत्रकार और लेखक खुशवंत सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजली दी है। 

आर्गनाईजेशन के कुशीनगर युनिट की गुरूवार को हुयी आपात बैठक में तमाम विन्दुओं पर चर्चा हुयी। यह बैठक जाने माने पत्रकार खुशवंत सिंह के निधन पर शोक सभा के लिए आयोजित की गयी थी।

आर्गनाईजेशन के पदाधिकारियो ने खुशवंत सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पत्रकार अपनी कलम से ही पहचान बना लेता है। ऐसे में खुशवंत सिंह ऐसे पत्रकार थे जो देश के लिए अपने कलम को तोड़ कर लिखते थे। उनके निधन परपूरा पत्रकारिता समाज आज गममीन हो गया। उनकी कमी देश को हमेश खलती रहेगी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला संरक्षक जयोतिभान मिश्र ने कहा कि श्री सिंह 99 वर्ष के थे। पर उनकी कलम जवानों की तरह चली थी। अपने दिलखुश अंदाज के लिए जाने-जाने वाले इस शक्श को बर्ष 2000 में सबसे बड़े इमानदार व्यक्ति के तगमें से नवाजा गया था। यह कम बात नही कलम के इस सिपाही ने अपने अंतिम दिनों तक लेखन नहीं छोड़ा था। कई अखबारों में उनके कॉलम लगातार छप रहे थे। इनकी लिखी पक्तियां हमेशा हमें मार्ग दिखाती रहेगी।

वही पत्रकारों को सम्बाधित करते हुए टी ए खान ने कहा कि खुशवंत को दिल्ली के जानकारों के तौर पर भी जाना जाता है। खुशवंत सिंह उन लोगों में से थे जिन्हें भारत के साथ साथ पाकिस्तान में भी लोग बेहद सम्मान देते थे।

दो फरवरी 1915 को पंजाब में पैदा हुए स्व. श्री सिंह को पद्म भूषण और पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका था। बैठक के अन्त में दौ मिनट का मौन धारण कर पत्रकारों ने उनके मृत आत्मा को श्रद्धांजली दी।
इस अवसर पर जीवन देव वर्मा, नईम हरिगोविन्द पाण्डेय, आदि ने बैठक को सम्बोधित किया। इस अवसर पर दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR