Breaking News

कुशीनगर में आग का ताण्डव शुरू, खाक होने लगे अब आशियानें


आग से अलग-अलग स्थानों पर डेढ़ सौ झोपडि़यां खाक 

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों। 
कुशीनगर । पछुआ हवाओं के साथ कुशीनगर में आग की लपटों ने अब आशियानों को सूपुर्दे खाक करना शुरू कर दिया। कई गांव दहशत में है और विभाग अपने कम संसाधनों के साथ राहत कार्य में जूटा हुआ है।

कुशीनगर जनपद में विभिन्न थाना क्षेत्रों जटहा, तरयासुजान, खडडा, सेवरही आदि में लगी आग से डेढ सौ से अधिक रिहाइशी झोपडिया जलकर राख हो गईं। इसमें सामान समेत पशुओं के भी जलने की खबर है।

हमारे दुदही ब्यूरों के अनुसार  कुशीनगर के दुदही विकास खण्ड अन्र्तगत ग्रामसभा लोहरपट्टी व बतरौली में आग के ताण्डव में 16 झोपडि़यां जलकर राख हो गयीं। लाखो रुपये की क्षति होने का अनुमान है। मौके पर हल्का लेखपाल व ग्राम प्रधान द्वारा राहत सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है।

रविवार को अज्ञात कारणों से लगी आग ने हवा के सम्पर्क आते ही उग्र रुप ले लिया। आस-पास के लोग आग पर काबु पाते तब-तक मु0 अगरनियां, विशुन, राधाकिशुन, रामचन्द्र धोबी, हरिलाल आदि की सोलह रियासी घर और उसमे रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। मौके पर हल्का लेखपाल रविन्द्र लाल व लियाकत अंसारी सहित ग्राम प्रधान ने राहत सामग्री बांटी।

इसी क्रम में करीब तीन बजे दुदही विकास खण्ड के बांसगांव के टोला सरगटिया में बच्चों द्वारा चिरई पकाने से लगी आग ने करीब आठ लोगों की झोपडि़यां जलकर राख हो गयी। हबीब, सदीक, रियासत, बुधई, यासीन, विनोद आदि का घर व अनाज जलकर राख हो गया। फायर बिग्रेड समय से नही पहुंचा। आस-पास के लोग अपनी जान पर खेलकर आग पर काबू पाने में सफल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR