Breaking News

निर्वाचन आयोग की सख्ती अब कुशीनगर में भी आने लगीं नजर


कुशीनगर । कुशीनगर में निर्वाचन आयोग की सख्ती नजर आने लगी है। 16 वीं लोक सभा के गठन के लिए निर्वाचन आयोग के आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुपालन में होर्डिग उतरवाने व वाल पेंटिंग पोतवाने का अभियान  तेज हो गया है।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर के साथ गोरखपुर मंडल के सभी लोक सभा क्षेत्रों का निर्वाचन अंतिम चरण में 12 मई को होना है। जिला प्रशासन आयोग के निर्देशों के अनुपालन को कटिबद्ध है। इसका असार साफ दिखने लगा है। बीते दिनों कलेक्ट्रेट परिसर व नगर के मुख्य चैराहों पर लटक रहे होर्डिग व बैनरों को अभियान के तहत उतरवाया गया तो अब राजनीतिक दलों की जगह-जगह की गई वाल पेंटिंग को या तो खुरचवाया जा रहा या फिर उस पार काला पेंट पोत उसे निरर्थक किया जा रहा है।

इसके साथ ही चुनाव में पीठासीन अधिकारियों, मतदान कर्मियों की तैनाती के लिए इन्हें सूचीबद्ध किया जा रहा है। निर्वाचन कार्यालय में रिकार्डो को सहेजा रहा तो निर्वाचक नामावलियों को क्रमवार सेट बनाया जा रहा है। वहीं दलीय राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है। गर्मी बढ़ने के साथ ही चुनावी पारा भी उपर उठने लगा है। जिन दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रखी है उनको लेकर समीकरण बनाए व बिगाड़े जा रहे हैं तो भाजपा का प्रत्याशी न घोषित होने से तरह-तरह के सवाल उठने लगे हैं। टिकट को लेकर कोई किसी को तो कोई किसी को भारी बता रहा है। जबकि भाजपा से टिकट की लाइन में लगे कद्दावरों की सांसे घटती बढ़ती दिखायी दे रही है। 

इस सम्बन्ध में  जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी लोकेश एम कहते हैं कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। उल्लंघन करने वालों पर को किसी भी कीमत पर बक्शा नही जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR