Breaking News

जीवन से तंग आये युवक ने मांगा इच्छा मृत्यु


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर  । जीवन से तंग आकर एक युवक ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी है। यह युवक काफी दिनो से बीमार है। अपने बीमारी के इलाज में परिवार की पुस्तैनी जमीन को भी बेच चूका है।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जनपद का यह युवक नेबुआ-नौरंगिया थाना क्षेत्र के गांव सरपतही खुर्द का निवासी है। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को रजिस्टर्ड डाक से पत्र भेज 25बर्षीय पवन ने बताया था कि दो साल पूर्व अक्सर उसे बीमार रहते देख मां-बाप उसे इलाज के लिए पीजीआइ ले गए। जहां जांच में हृदय में सुराग होने की बात चिकित्सकों ने बताई। काफी दिनों तक चले इलाज के बाद चिकित्सकों ने बीमारी के इलाज के लिए आपरेशन आवश्यक बताते हुए तीन लाख रुपये का खर्च बताया। जबकि इसके पूर्व के इलाज में ही उसकी पुश्तैनी जमीन व मकान बिक चुकी है। दरवाजे पर बची जमीन में वह पत्नी तथा बुजुर्ग मां-बाप के साथ जीवन गुजार रहा है। दो जून की रोटी का भी बमुश्किल इंतजाम हो पाता है, ऐसे में तीन लाख का इंतजाम असंभव है।

ऐसे में अब पवन की हालत ऐसी हो गयी है कि वह रोज तिल-तिल मरने को विवश है। अपने इस जिंदगी से तंग आकर ही उसने इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी थी। इधर पवन के इलाज में मदद के लिए उसके बुजुर्ग मां-बाप जिला प्रशासन से लगायत जिले के जनप्रतिनिधियों के यहां गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उन्हें कोई सुनने वाला नही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR