Breaking News

कुुशीनगर में लोक सभा चुनाव की तैरूारियां चर्मोत्कर्ष पर

20 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 147 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की निगेहबानी में होगा मतदान

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों। 
पडरौना, कुशीनगर । 16 वें लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां अपने चरर्मोत्कर्ष पर है। सकुशल एवं शान्ति पूर्ण मतदान के लिए पूरे जनपद में 20 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 147 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किये गयें जो चार तहसीलों के सात विधान सभाओं में स्थित 2370मतदान केन्द्रों पर शान्ति पूर्ण मतदान सम्पन्न करायेगे। 

जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी लोकेश एम ने इस बैठक कर इस कि रणनीति बना ली है। साथ ही सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रटों में जिम्मेदारी सौप दी है। जिलाधिकारी द्वारा जनपद के 2370 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 20 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 147 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। ये अपने क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की वस्तुस्थिति की जानकारी लेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में आने वाले सभी मतदान केंद्रों पर जाकर वहां के सभी पहलुओं का निरीक्षण करेंगे। मतदान केंद्रों पर पानी, छाया, शौचालय, सफाई की व्यवस्था, विकलांगों के रहने की व्यवस्था देखेंगे।

यही नही इस बात की भी जांच करने की जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सौंपी गई है कि कहीं मतदाताओं को डराया-धमकाया तो नहीं जा रहा है। मतदाताओं को प्रलोभन देने या भयभीत करने वालों की गोपनीय सूची तैयार कराएंगे।डीएम ने कहा कि भ्रमण के दौरान मजिस्ट्रेट किसी मकान पर बैनर, वाल राइटिंग, झंडा आदि प्रदर्शित करते हुए पाएं तो उसका पूर्ण विवरण जिला निर्वाचन कार्यालय अथवा कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएं। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपंन कराने की जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेट की होगी। मतदान समाप्ति के बाद मशीन को सील कर भेजवाने के साथ ही उसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें। मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार में सहयोग करने का निर्देश भी जिलाधिकारी दिया है।

वही उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामकेवल तिवारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्वाचन संबंधी आवश्यक पहलुओं पर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 03 अप्रैल को सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता पहचान पत्रों का वितरण किया जाएगा, जिसमें बीएलओ की उपस्थिति अनिवार्य है। मतदाता पहचान पत्र जिस व्यक्ति का होगा, उसे अथवा उसके परिवार के सदस्यों को ही दें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR