Breaking News

बोट के बदले नोट पर होगी एक साल की जेल


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर ।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बोट के बदले नोट लेने वालों सावधान हो जाये अन्यथा उन्हे जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। 

इस आशय की जानकारी प्रेस को जारी एक बयान के माध्यम कुशीनगर के जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी लोकेश एम ने दी है। उन्होने कहा कि रुपए देने वाले लोगों से मतदाता सदैव दूर रहें।

श्री एम ने बयान में कहा कि लोकतंत्र तभी मजबूत माना जाएगा जब वहां के मतदाता सौ फीसद मतदान करें। अधिक मतदान से ही सच्चा लोकतंत्र स्थापित होता है। उन्होंने कहा लोकतंत्र में हमारी जिम्मेदारी है कि हम सभी बूथों पर जाकर वोट डालें। मजबूत लोकतंत्र सिर्फ प्रतिभागी लोकतंत्र ही हो सकता है।

उन्होंने कहा मतदान बेखौफ, निर्भीक, निडर व बगैर किसी के बहकावें में आए बिना ही करें। यदि कोई धमकी देता है तो जिला प्रशासन को इससे अवगत कराए। उन्होंने कहा वोट के बदले नोट लेने की शिकायत मिल गई तो उसकी मुकम्मल न सिर्फ जांच कराई जाएगी बल्कि धन लेने वाले को एक साल के लिए जेल भेज दिया जाएगा। देने वालों पर भी प्रशासन की नजर है। उन्होंने 12 मई को मतदान के दिन अपने बूथों पर पहुंच ऐसे राष्ट्रीय अभियान में निश्चित तौर पर प्रतिभाग करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR