Breaking News

होली व लोकसभा चुनाव को लेकर कुशीनगर में चौकस रहेगी पुलिस


   सादे वर्दी में पुलिस की लगेगी ड्यूटी


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । पुलिस उपमहानिरीक्षक गोरखपुर ने बुधवार को कुशीनगर के पुलिस अधिकरियों की जमकर क्लाश ली। साथ ही होली के त्योहार और लोक सभा चुनाव को लेकर शख्त हिदायत देकर चौकस कर दिया।
 
कुशीनगर के पुलिस लाइन्स में स्थित मनोरंजन कक्ष में अपरान्ह 15.00 बजे डा.संजीव गुप्ता, पुलिस उपमहानिरीक्षक गोरखपुर ने अधिकारी की एक बैठक को सम्बोधित किया। उन्होने कहा कि हर स्थित में आदर्श आचार संहिता का पूर्णतः पालन होना चाहिए।

बैठक का मुख्य फोकस होली के त्योहार के साथ आसन्न लोक सभा चुनाव था। जिस पर श्री गुप्ता ने होली के त्योहार, को लेकर अधिकारियों को शख्त हिदायत देते हुए कहा कि लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत होली पर अत्यधिक संवेदनशीलता के साथ पुलिस प्रबन्ध होना अत्यन्त आवश्यक है। इसके लिए होलिका दहन के स्थलों का थाना प्रभारियों के द्वारा शतप्रतिशत भ्रमण की जाये। इसके साथ होलीका के सुरक्षा कों लेकर मोबाईल पार्टी का कर दिया जायें । जिससें हर गतिविधियों पर नजर रखी जा सकें।

यही नही इसके साथ पूर्व के विवादित स्थानों का शत प्रतिशत निस्तारण कर दिया और आचार संहिता के साथ धारा 144 के मद्दे नजर  ही जुलूसों को अनुमति दिया जाय। इसके साथ ही धार्मिक स्थलों के पुजारियों व मुत्तवल्ली से समन्यवय स्थापित कर लिया जाय। वही सारी गतिविधियों पर आम जनता के बीच घुल मिलकर सारी गतिविधियों की जानकारी के लिए श्री गुप्ता ने सादे वस्त्र में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाने को निर्देश दिया।

उन्होने आगामी चुनाव के सम्बन्ध में थानावार मतदान केन्द्रों की संख्या तथा तथा उसके सापेक्ष सम्बेदनशील मतदान केन्द्रों के लिए पर पुलिस प्रबन्ध आवश्यक बताया। चुनाव को प्रभावित करने वाले तत्वों को सदाचरण हेतु पाबन्द कराने व अन्तर प्रान्तीय व अन्तर जनपदीय सीमाओं पर वैरियर व्यवस्थापित कर नियमित चेकिंग एवं सीमावर्ती थाना प्रभारियों से समन्वय बनाये रखने का निर्देश दिया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक कुशीनगर, अपर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी खड्डा, क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज, प्रतिसार निरीक्षक, निरीक्षक एलआईयू सहित सभी थाना प्रभारी, क्राइम ब्रांच के अधिकरी आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR