Breaking News

थाईलैंड सहित विश्व की शांति के लिए कुशीनगर में हुयी विशेष पुजा



टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरो।
कुशीनगर।  थाईलैण्ड की खुशहाली के साथ विश्व मे शन्ति के लिए 79 सदस्यों के दल ने भगवान बुद्ध की विशेष पुजा की। इस दौरान थाईलैंड के रायल पैलेस से आए चीवर व पूजन सामग्री राजकुमारी के गुरु की देखरेख में तथागत की लेटी प्रतिमा पर चढ़ाया गया।

जानकारी के अनुसार बैंकाक एयरवेज के अध्यक्ष डा. प्रासर्ट और मुख्य अधिशासी अधिकारी पुटिपांग के साथ कुशीनगर पहुंचे 79 सदस्यीय वीआइपी टीम ने बुधवार को महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर तथा रामाभार स्तूप का पूजन वंदन किया। थाई बुद्ध मंदिर से यह दल प्रातः 9 बजे महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर पहुंचा और लगभग 2 घंटे तक पूजन अर्चन किया। थाई राजकुमारी के गुरु ने राज परिवार तथा थाई जनता की खुशहाली तथा विश्व शांति के लिए भगवान बुद्ध से आशीष मांगा। यहां के बाद दल रामाभार स्तूप पहुंचा और थाई गुरुजी डा. फ्रा थेपबोधि विदेश के निर्देशन में पूजा किया।

स्तूप के बाद यह दल थाई बुद्ध मंदिर के उपोसथ हाल में पूजा करने के बाद गोरखपुर के लिए रवाना हो गया। इस दौरान डा. पी. खोमसान, फ्रा सोंगक्रान, फ्रा सोमपोंग, श्रीमती वानली, मिस पोरामापोर्न, स्मिथ शिवाली, विष्णु, प्रडिट, विराचाई, अंबिकेश त्रिपाठी, जितेंद्र राय, ओमप्रकाश, विवेक, गौतम शर्मा, सर्वदानंद मिश्र आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR