Breaking News

अधिकारी के हटते ही कुशीनगर में खनन माफिया तेज


टाईम्स आफ कुशीनगर ब्यूरों
दुदही, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अब स्थितियां पहले जैसी नही रही कि शासन का फरमान ही सबकुछ हो। अब सब बदलने लगे है। अधिकारी के जाते ही सब कुछ अपने आप बदल जा रहा है। ऐसी ही एक घटना बालु माफियाओं की है ।

कुशीनगर के तमकुहीराज व पडरौना तहसील अन्र्तगत तमाम जगहों से बालु का खनन होता है। जिस पर रोक लगायी गयी थी। आदेश के अनुपाल में शख्त उपजिलाधिकारी तमकुहीराज पंकज वर्मा के तबादले के बाद विशुनपुरा व बरवापट्टी थाना क्षेत्रों में बालू खनन माफिया एक बार फिर तेज हो गये हैं।

हालात ऐसे हैं कि पूर्व एस0डी0एम0 की छापेमारी से बालू खनन पूर्णतया बन्द हो गया था। वहीं अधिकारी के बदलते ही अवैध बालू खनन धडल्ले से शुरु हो गया है। एक दिन में 50-100 ट्राली बालू निकाली जा रही है।
सूत्रों के अनुसार विशुनपुरा व बरवापट्टी थाना क्षेत्रों में बालू खनन माफियाओं की सक्रियता का आलम यह है कि एक वैध पर्ची पर करीब आधे दर्जन अवैध बालू खनन का खदान चला रहे हैं। बेरोक-टोक चल रहे बालू खनन से सरकारी राजस्व को चूना लगने के साथ प्रकृति के इस दोहन के खेल में मिट्टी की उर्वरा शक्ति का हास किया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी जयशंकर मिश्र ने बताया कि अभी इस तहसील में नया आया हूँ। जांच करा रहा हूँ। अवैध बालू खनन पूर्ण रुप से रोकी जायेगी। तथा अवैध खनन करने वालों के विरुद्व कार्यवाही भी की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR