Breaking News

मोदी के प्रकरण पर जो भी बोलना होगा बिहार में बोलूंगा- नीतीश




कुशीनगर । भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपने तल्ख तेवरों तथा भाजपा-जद यू गठबंधन को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुशीनगर आए। उन्होंने मोदी प्रकरण पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जो भी बोलना होगा, बिहार में बोलूंगा। 

गुरुवार को महापरिनिर्वाण मंदिर में पूजा कर नीतीश जैसे ही बाहर निकले, संवाददाताओं ने सवाल करना शुरू कर दिया। पाकिस्तान जेल में कैदियों की पिटाई से सरबजीत सिंह की मौत पर वह बोले जरूर किंतु इस मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना करने से वह बचते रहे। उन्होंने कहा कि दुखद घटना है, देश की जनता सरबजीत को सकुशल भारत आना देखना चाहती थी किंतु दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। 

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए संभावित प्रत्याशी होने और एनडीए-जद यू गठबंधन के अलावा बिहार में सेवा यात्रा शुरू करने के मुख्य समय के पहले कुशीनगर में बुद्ध प्रतिमा का दर्शन करने के निहितार्थ के सवाल पर जवाब देने के बजाय नीतीश कुमार ने हाथ जोड लिया और चल दिए।

जानकारों का मानना है कि नीतीश कुमार अभी संतुलन साधने में लगे हैं। सरबजीत के मुद्दे पर केंद्र की आलोचना से बचने से यह संकेत मिल रहा है कि वह कांग्रेस से रिश्ते तल्ख नहीं करना चाहते। कुशीनगर के सीमावर्ती बिहार के गोपालगंज जहां से मुख्यमंत्री सेवा यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं, वह दलित बाहुल्य इलाका है। पूर्णमासी राम जद यू कोटे से गोपालगंज के सांसद हैं। राजनीति के जानकार सेवा यात्रा को एनडीए गठबंधन के संभावित टूटन से होने वाले नुकसान की भरपाई की कवायद के रूप में भी देख रहे हैं। 


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR