Breaking News

कुशीनगर में पर्यटन विभाग के फेल हो रहे दावे



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पर्यटको को दी जाने सुविधा का दवा करने वाले पर्यटन विभाग के सारे दावे खोखले साबित हो रहे है। भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर आयी एक चीनी महिला पर्यटक को एक कमरे के लिए दिन भर दौड़ लगाना इसका एक उदाहरण है ।

ऐसा नही कि यह पहली घटना है अक्सर ऐसी घटनाऐ घटती रहती है। कभी मीडिया को खबर लग जाती है तो यह उजागर हो जाती है जिसके कारण इस पर कार्यवाही होती है नही तो पर्यटन की रविवार को दिन भर ठहरने हेतु एक कमरे के लिए धर्मशालाओं का चक्कर काटती रही। किसी तरह से उसे एक धर्मशाला में रहने की जगह मिली।

ज्ञातव्य हो कि चीन निवासी महिला पर्यटक जियांग हियांन वाराणसी से कुशीनगर पहुंची और यहां रुकने के उद्देश्य से कई बुद्ध विहारों द्वारा संचालित धर्मशालाओं में संपर्क किया, किंतु उसे कुछ धर्मशाले तो बंद मिले तो कुछ जगह प्रबंधकों ने उसे कमरा देने में असमर्थता जताई।

पर्यटक मिहला ने बताया कि कुछ जगहों पर जितना किराए की मांग की गई वह देने में असमर्थ है। उसने बताया कि वह तिब्बती बुद्ध मंदिर में राजनैतिक कारणों से नहीं जा सकती। यात्री स्थानीय पर्यटक कार्यालय पहुंची और अपनी समस्या रखी जिस पर विभाग ने तो किसी तरह से उसे रहने के लिए स्थान दिला दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR