Breaking News

कुशीनगर में नम्वर 1 पर रही बत्सला मिश्रा


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय की वत्सला मिश्रा ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की वर्ष 2013 की 12वीं की परीक्षा में 95.4 फीसद अंक हासिल कर जिले में सर्वोच्च स्थान हासिल किया है।

साथ ही नवजीवन मिशन स्कूल कसया की लवली राय ने 94.5 अंक पाकर दूसरे स्थान की बाजी मार ली है। वही ज्वाहर नवोदय विद्यालय के ही 93.6 फीसद अंक पाकर रवि प्रताप सिंह ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया लिया है।

ज्ञातव्य हो कि सोमवार को सीबीएसई के 12 वीं के परीक्षा परिणाम को लेकर बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों व शुभ चिंतकों में खासा उत्साह देखने को मिला। पूर्वाह्न 11 बजे जैसे ही रिजल्ट इंटरनेट पर लोड हुआ परीक्षा परिणाम के लिए होनहारों का तनाव बढ़ता गया। और जब परिणाम सामने आया तो बच्चों की खुशी के पारा के उतार-चढ़ाव के साथ ही उनके अभिभावकों के चेहरे का भाव बदलता गया।

कुुशीनगर में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में पंजीकृत 40 परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम सौ फीसद रहा। यहां की वत्सला मिश्रा ने 95.4 फीसद, रवि प्रताप सिंह ने 93.6 फीसद, प्रफुल्ल पांडेय ने 93 फीसद, अमित मद्देशिया ने 91.8 फीसद, राम बहादुर ने 90.6 फीसद, जमालुद्दीन अहमद, आदि ने बेहतर अंक प्राप्त कर जवाहर नवोदय विद्यालय का नाम रोशन किया है।

इस सम्बन्ध में नवोदय के प्राचार्य वीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। यहां के 36 बच्चों ने विभिन्न विषयों में 75 फीसद अंक अर्जित कर विशेष योग्यता हासिल की है। जबकि 8 बच्चों ने 90 फीसद अंक अर्जित कर अपनी मेधा साबित की है।

शिक्षक विनायक मिश्र की होनहार बेटी व नवोदय की छात्रा वत्सला मिश्रा ने 95.4 अंक अर्जित कर अपने आप मेधा साबित की है बल्कि अपने अटल इरादों को जता दिया है। गर्मी की छुट्टी में लखनऊ प्रवास पर गयी वत्सला के हौसले बुलंद है। वत्सला ने चिकित्सक बनने का सपना देखा है। जिसे पूरा करने के लिए अभी से जुट गयी हैं। बेटी की उपलब्धि पर पिता गौरवान्वित हो रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR