Breaking News

कुशीनगर में बदमाशों ने 24 घण्टों में दो जगह लूट की घटनाओं को दिया अन्जाम


कुशीनगर ।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अलग- अलग थाना क्षेत्रों से विगत 24 घण्टों में बदमाशों ने करीब एक लाख पाच हजार की लूट की है। कुशीनगर में हुयी इस लूट की बारदात दिन दहाड़े पुलि के नाक के चीचे से हो गयी यही नही पुलिस देर शाम तक कुछ न कर सकी।

कुशीनगर के जिला मुख्यालय के निकट सोहरौना चैराहे पर गुरुवार को बैंक से रुपये निकाल घर जा रही महिला को बाइक सवार दो बदमाशों ने लूट लिया। दिन दहाड़े घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश सरेआम मुख्य सड़क की ओर भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक घटना अपरान्ह करीब तीन बजे की है। जब कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव सौहरौना निवासी ओमप्रकाश गुप्त की पत्नी गीता देवी उम्र 40 गुरुवार को कसया स्थित भारतीय स्टेट बैंक से एक लाख रुपये निकाल कर रोडवेज की बस से घर आ रहीं थीं।

कि वह अपरान्ह करीब तीन बजे गांव के बाहर चैराहे पर बस से उतर नहर के रास्ते जा रहीं थीं कि पीछे से पहुंचे बाइक सवार दो बदमाशों ने गाड़ी रोक उनके बैग को लूट लिया इसके बाद कसया रोड की तरफ फरार हो गए।

छीना-झपटी में महिला जमीन पर गिर पड़ी। महिला को जमीन पर गिरा देख मौके पर जुटे लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस आवश्यक छानबीन में जुट गई। पुलिस को दिए तहरीर में महिला ने बताया है कि बैग में एक लाख रुपये नकद थे। इस सम्बन्ध में पुलिस क्षेत्राधिकारी पडरौना जेपी सिंह ने बताया कि पुलिस लुटेरों के पकड़ने को लेकर नाकाबंदी कर सक्रियता से जांच कर रही है। शीघ्र ही बदमाश पकड़ लिए जाएंगे।

वही दुसरी घटना जटहां बाजार थाना क्षेत्र के माधोपुर बलकुडि़या की है जहां दुकान से घर लौट रहे पिता-पुत्र को अज्ञात असलहाधारी बदमाशों ने मारपीट कर पांच हजार रुपये लूट लिया। बताया जारहा है कि बुधवार की रात रोज की भांति उक्त गांव निवासी हरिलाल कुशवाहा पुत्र गरीब कुशवाहा सुगौली चैराहे पर स्थित अपनी दुकान बंद कर घर जाने के लिए तैयार हुए कि तभी मोटर साइकिल से दो युवक आए और ठंडा मांग कर पीने लगे।

इसके बाद पिता पुत्र दुकान बंद कर पैसा लिए और एक ही मोटर साइकिल पर बैठकर घर जाने लगे। रास्ते में उक्त दोनों मोटर साइकिल युवक पीछे चल दिए और रास्ते में खड़े एक व्यक्ति को बैठा लिया। तीनों युवक आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे कि एक व्यक्ति कट्टा उसके सामने दिखाया तथा गोली मारने की धमकी दी। जिस पर व्यापारी रुक गए बदमाश उनके पास रखा 5 हजार रुपया ले लिया साथ ही जमकर धुनाई भी की। इधर इस संबंध में थानाध्यक्ष रमेश सिंह यादव ने बताया कि लूट की घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसा हुआ है तो कार्यवाही की जायेगी।

इस सम्बन्ध में पुलिस क्षेत्राधिकारी पडरौना जेपी सिंह ने बताया कि पुलिस लुटेरों के पकड़ने को लेकर नाकाबंदी कर सक्रियता से जांच कर रही है। शीघ्र ही बदमाश पकड़ लिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR