Breaking News

पुलिस अब अगवा कर बलात्कार जैसे मामले में करने लगी पंचायत


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश में पुलिस अब अगवा कर बलात्कार जैसे मामले में पंचायत करने लगी है। ऐसी ही एक घटना कुशीनगर की है जहां पुलिस ने बालिका के साथ दुष्कर्म  के मामले में कार्यवाई के बजाय पुलिस ने थाने में घंटों पंचायत की और पुलिस की पंचायत के बाद पीडि़त पक्ष के लोग लौट गए।

मुकदमा तो दूर कोई  कार्यवाही नही हुयी केबल मांफी मागने की बात कही गयी। शुक्र था कि किसी ने यह बात पुलिस अधीक्षक तक पहुचा दी और फिर हरकत में आये पुलिस अधीक्षक के र्निदेश पर पुलिस ने केस र्दज किया।
यह घटना कुशीनगर जनपद के खडडा थाने के एक गांव की है। जहां एक माह पहले बालिका शाम को दुकान से घर जा रही थी। इसी दौरान एक युवक उसको सुनसान जगह उठा ले गया और दुष्र्कम किया। उसके बाद से वह युवक बालिका को बदनाम करने का भय दिखाकर संबंध बनाता रहा।

12 मई 2013 को बालिका महराजगंज जिले में अपनी रिश्तेदारी में पहुंची तो युवक भी पहुंच गया। वह बालिका को लेकर सिसवा रेलवे स्टेशन पर पहुंचा और बाहर चलने का दबाव बनाने लगा। उसी समय बालिका के मां-बाप भी पहुंच गए तो आरोपी छिप गया। उसे पकड़ने के चक्कर में बालिका की मां जख्मी हो गई।

इस घटना को लेकर सोमवार को बालिका के परिवार वाले कार्यवाई के लिए खडडा थाने में पहुंचे। उनका आरोप है कि पुलिस मुकदमा र्दज करने के बजाय आरोपी को पकड़कर माफी मंगवाने की बात कहकर मामले को टालने लगी। देर तक पंचायत चली। इसके बाद बालिका के परिवार वाले तहरीर देकर घर लौट गए।

हलाकि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर चूके थानाध्यक्ष विजयराज सिंह ने कहा कि बालिका को अगवा करके छेड़खानी करने के आरोप में मुकदमा र्दज कर लिया गया है। बालिका का डाक्टरी परीक्षण कराया जाएगा। उसकी रिर्पोट के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

इधर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर मृगेंद्र सिंह ने कहा कि अगर पुलिस ने कार्यवाई करने में कोताही बरती है तो इसे दिखवाया जाएगा। जांच करके कार्यवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR