Breaking News

भारत को डाक सेवा से जोड़ने वाले डाककर्मी 16 को हड़ताल पर

नई दिल्ली/ कुशीनगर। भारत को डाक सेवा से जोड़ने वाले डाक कर्मी 16 सितम्बर को हड़ताल पर जाने वाले है। डाक कर्मियों की यह हड़ताल कुछ चुनिन्दा मागों को लेकर हो रही है। 

नेशनल फेडरेशन आफ पोस्टल इम्प्लार्इज व आल इणिडया पोस्टल इम्पलार्इज युनियन के सयुक्त तत्वाधान डाक कर्मी हड़ताल पर जाने वाले है। उनकी मांग है कि ग्रामीण डाक  कर्मियों को स्थायी किया जाये साथ ही डी ए को 50 प्रतिशत किया जाय। 

इसके साथ ही डाक कर्मी अपन 11 दिसम्बर को संसद भवन के सामने मार्च करने वाले है। अगर इनकी मांगें पूरी नही हुयी तो ये अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर देगें। 

इस आशय की जानकारी देते हुए एम कृष्णनन मुख्य सचिव नेशनल फेडरेशन आफ पोस्टल इम्प्लार्इज ने दूरभाष पर बताया कि हमारी मांगें पूरी नही हुयी तो हम अनिशिचत कालीन हड़ताल पर जायेगे।

ज्ञातव्य हो कि भारतीय डाक सेवा की कुल 155015 शाखाएं है जिसमें 139144 ग्रामीण क्षेत्र में है जिनका पूर भारत के ग्रामीण इलाके में 89.76 प्रतिशत अधिपत्य है। शेष शहरी इलाके में स्थापित है। इसके विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस हड़ताल से अरबों का कारोबार प्रभावित हो सकता है। इस सम्बन्ध में पडरौना डाक घर के पोस्टमास्टर कृष्ण मोहन ने बताया कि हड़ताल होने की सूचना है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR