Breaking News

पत्रकार उत्पीड़न को रोकने के लिए जल्द ही जे डब्लू ओ चलायेगा सत्याग्रह

कुशीनगर । जर्नलिस्टस वेलफेयर आर्गनार्इजेशन ने पत्रकार उत्पीड़न की घटना को रोकने के लिए जल्द ही सत्याग्रह चलाने का निर्णय लिया है। 

रविवार को कुशीनगर के सेवरही नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में आयोजित जर्नलिस्टस वेलफेयर आर्गनार्इजेशन की तहसील स्तरीय बैठक जिलाध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुर्इ। जिसमें 11 विन्दुओं पर व्यापक चर्चा की हुयी। जिसमें प्रमुख रूप पत्रकारों के लिए कार्यशाला, पत्रकार उत्पीड़न, बीमा की सुविधा,  पत्रकारपूरम की आवासीय व्यवस्था  चिकित्सा कार्ड सुविधा, संगठन की मजबूती के अलावा मुख्यमंत्री को भेजे गये ज्ञापन शामिल रहा।

विशेष चर्चा पत्रकार उत्पीड़न की रही क्योकि आज के परिवेश में पत्रकारों के उत्पीड़न की घटनाएं ज्यादा हो गयी है। इस पर आर्गनार्इजेशन ने रोष व्यक्त किया। बर्तमान परिसिथति पत्र व पत्रकारों के विपरीत है और समय पत्रकार अपने को असुरक्षित महसूस करता है। सरकार व प्रशासन पत्रकार हितों को ध्यान में रखते हुए उत्पीड़न पर प्रभावी कदम नही उठाया तो जर्नलिस्टस वेलफेयर आर्गनार्इजेशन  सत्याग्रह चलाने की योजना बनाया है ।

बैठक में मुख्यमंत्री के नाम से प्रेषित ज्ञापन को विधायकों के माध्यम से भेजने के निर्णय बरकरार रखा है तथा प्रत्येक सप्ताह एक विधायक को अपना पांच सूत्रीय ज्ञापन सौपने का निर्णय लिया। बैठक में संगठन पर चर्चा करते हुए सभी भंग तहसील इकाइयों को एक माह के अन्दर गठन कर लिए जाने पर जोर दिया।
इस बैठक को मुख्य रूप से प्रेमशंकर सिंह सूर्यबंशी, जीवनदेव बर्मा, कृष्णा राय, प्रमोद कुमार त्रिपाठी, कृष्णा यादव ,मु. नर्इम, असगर अली, राजु मद्धेशिया, परवेज आदि ने सम्बोधित किया। जिसका संचालन आलोक कुमार त्रिपाठी ने किया।

इस अवसर पर हरेश कुमार, याकूब अंसारी, डा. मोहन शर्मा, विधाा प्रकाश शर्मा, रहमतुल्लाह हुसैन, रामाजी,सुभाष चन्द्र यादव, राज मुहम्मद, जय प्रकाश निषाद, पप्पू राजभर, डा. बी एन प्रसाद, दिनेश कुमार निगम सहित दर्जनों पत्रकार उपसिथत रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR