Breaking News

अबैध शराब कारोबारियों पर पुलिस का अंकुश, 18 की गिरफ्तारी



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों 
पडरौना, कुशीनगर । उत्तर प्रदेश में कुशीनगर पुलिस ने पिछले एक सप्ताह  में अबैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाकर संलिप्त शराब कारोबारियों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया है। जिसमें पुिलस ने 18 व्यक्त्यिों को इस कारोबार में संलिप्त के कारण गिरफ्तार कर 165 लीटर कच्ची शराब सहित 90 विहारी पाउचबरामद किया है।
ज्ञातव्य हो कि चैदह थानों की मुस्तैदी में कुशीनगर के ग्रामीण व शहरी इलाके अवैघ शराब के धन्धें से काफी प्रभावित होते रहे है। एक तरफ जहां यह धन्धा फलफूल रहा है वही आम जन के लिए दुश्वारिया बढ़ान का भी काम उतने ही तेजी से कर रहा है। 

कुशीनगर पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह ने इसके लिए मुहीम चला दी और शहरी व ग्रामीण इलाकों के लोगों को पुलिस मित्र बना कर पुलिस को सहयोग देने के लिए प्रेरित करना शुरू कर दिया। पुलिस ने इन मित्रों के सहयोग से एक सुनियोजित तरीके द्वारा अबैघ शराब के कारोबारियों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलानी शुरू कर दी है। इस के अन्र्तगत कुशीनगर पुलिस की कार्यप्रणाली को दर्शाते ये आकड़े निश्चित ही किसी योजना के अंग बनते जा रहे है ।

चैदह थानों के सहायता से कुशीगर जिले की निगेहवानी करने वाली पुलिस ने एक सप्ताह अठ्ठारह लोगों को इसे कारोबार से अलग करने का प्रयास किया। जिसमें हनुमानगंज थाना क्षेत्र में 45 विहारी पाऊच सहित दो की गिरफ्तारी की गयी। वही बरवापट्टी थाना क्षेत्र से 25 विहारी पाऊच सहित दो अभियुक्त पकड़े गये। इसी तरह से कुबेरस्थान थाना क्षेत्र से एक व हाटा कोतवाली क्षेत्र से एक अभियुक्त से अलग-अलग पुलिस ने 10-10 लीटर अबैघ शराब के साथ गिरफ्तार किया।ऐसे ही तरया सुजान थाना क्षेत्र से चार अभियुक्तों के साथ 40 लीटर अबैघ शराब पकड़े गयें। पडरौना कोतवाली अन्र्तगतदो अभियुक्तों के साथ 15 लीटर अबैघ शराब व 20 विहारी पाऊच बरामद किया गया। इस अभियान में सर्वाधिक गिरफ्तार कप्तानगंज थाना क्षेत्र में की गयी। जिसमें 90 लीटर अबैध शराब के साथ छः लोग पकड़े गये। किन्तु पुलिस का प्रयास सार्थक रूप में हो तो निश्चित है इस पर अंकुश लग जायेगा।

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह का कहना है कि यह अभियान तब तक चलेगा जब तक सार्थक रूप परिणाम दिखायी न दे।



कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR