Breaking News

डेंगु ने पाव पसारा, एक की गयी जान




कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में डेंगु ने अपना पाव पसारना शुरू कर दिया है। यही नही एक छात्र ने अपना दम तोड़ दिया है। वही मृतक के भाई को भी डेंगु ने अपने चपेट में ले लिया है ।

कुशीनगर में कसया विकास खण्ड के बिशुनपुर गांव टोला विंदवलिया वशिष्ठ सिंह का 17 बर्षीय पुत्र विजय बुद्ध इंटर कॉलेज कुशीनगर में इंटर का छात्र था। वह एक माह से बुखार से पीडि़त था। विजय का इलाज एक माह तक कसया के दो निजी चिकित्सकों के यहां बारी-बारी हुआ लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका।

बुधवार को जब परिवार वाले विजय को इलाज के लिए गोरखपुर के निजी चिकित्सक के यहां ले गए तो जांच में डेंगू की पुष्टि हो गई। जिसको लेकर चिकित्सक ने विजय को तत्काल पीजीआई के लिए रेफर कर दिया। वही विजय के भाई को भी बुखार है। उसकी जांच नहीं हो पाई है। लोग आशंका जता रहे हैं कि उसे भी डेंगू हो सकता है।

शुक्रवार को परिवार वाले दोनों भाइयों को इलाज के लिए गोरखपुर से पीजीआई लेकर गए। शनिवार की शाम को पीजीआई के आईसीयू में इलाज के दौरान छात्र ने दम तोड़ दिया। हलाकिं उसके भाई का इलाज चल रहा है।

इस सम्बन्ध में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ आफ ताब आलम का कहना है कि अस्पताल में कभी भी डेंगू का कोई मरीज नहीं आया। वह गांव में टीम भेजकर वस्तुस्थिति का पता लगा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR